Breaking Tube
Breaking Crime

IS के 4 संदिग्धों को STF ने दबोचा, ‘जिहाद’ से जुड़ी सामग्री बरामद

STF arrested four suspects

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कोलकाता से चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए चारों संदिग्धों का संबंध इस्लामिक स्टेट (आईएस) से है। एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार चारों में से तीन बांग्लादेश और एक भारतीय है।


जिहाद से संबंधित ये सामग्री हुई बरामद

मिली जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ ने दावा किया है कि तीनों बांग्लादेशियों का संबंध जमात-उद-दावा से है। एसटीएफ की टीम ने सोमवार को दो बांग्लादेशियों को सियालदह रेलवे स्टेशन पार्किंग स्थल के पास से गिरफ्तार किया जबकि एक भारतीय सहित दो लोगों को हावड़ा रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया।


Also Read: मुरादाबाद: कलयुगी भाई ने अपनी सगी बहन को बनाया हवस का शिकार, मो. अकरम फरार


गिरफ्तार किए गए संदिग्धों के पास से एसटीएफ ने मोबाइल फोन बरामद किया है, जिसमें जिहाद से संबंधित फोटो, वीडियो, मैसेज और साहित्य मौजूद हैं। एसटीएफ के मुताबिक, गिरफ्तार तीनों बांग्लादेश भारत में अपने संगठन के लिए भर्ती और फंडिग करने में शामिल हैं। कोलकाता पुलिस चारों संदिग्धों आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है।


Also Read: मोहम्मद शमी की हैट्रिक पर फैन ने उनकी पत्नी के वाट्सएप ग्रुप में डाली तस्वीर, भड़कीं हसीन जहां बोलीं- मत डालो इस ‘कुत्ते’ की फोटो मेरे ग्रुप में


सूत्रों का कहना है कि ये तीनों बांग्लादेश आतंकवादी भारत में अपने संगठन के लिए पैसा इकट्ठा करते थे और लोगों की भर्तियां भी करते थे। जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिद्दिन बांग्लादेश इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है और सरकार ने इस पर बैन लगाया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: नशे में धुत दारोगा ने युवक पर चढ़ाई जीप, भीड़ ने SSP और SP वेस्ट को घेरकर पुलिस जीप में आग लगाने का किया प्रयास

BT Bureau

बिजनौर: युवतियों पर अश्लील टिप्पणी के बाद सामुदायिक संघर्ष, पथराव में कई घायल

S N Tiwari

दिल्ली: 7 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, प्राइवेट पार्ट्स में डाला प्लास्टिक का पाइप

BT Bureau