Breaking Tube
Breaking

UP Police की महिला कांस्टेबल और सिपाही की अनोखी शादी, लड़की के पिता ने किया शादी से इंकार तो दुल्हन ने ‘अंजान व्यक्ति’ से कराया कन्यादान

UP Police constable bhanu pratap mainpuri

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में यूपी पुलिस की महिला कांस्टेबल और सिपाही की अनोखी शादी हुई। अनोखी इस लिए क्योंकि दुल्हन ने पिता होने के बावजूद अपना कन्यादान एक अंजान व्यक्ति से करवाया। महिला सिपाही के इस फैसले की वजह से पूरे जिले में यह शादी चर्चा का विषय बन गई है।


खाने को लेकर बाराती और घराती पक्ष में हुआ विवाद

मिली जानकारी के मुताबिक, मैनपुरी थाना क्षेत्र के गांव नगला निवासी भानुप्रताप जनपद एटा के थाना सिढ़पुरा में आरक्षी के पद पर तैनात हैं। उसकी शादी जनपद फर्रुखाबाद के नगला बाले निवासी महिला आरक्षी मंजू राजपूत के साथ तय हुई थी। महिला आरक्षी मंजू एसपी कार्यालय फिरोजाबाद में तैनात हैं।


Also Read: पुलिस कांस्टेबल की पत्नी को रिजर्व पुलिस लाइन उठा ले गया दबंग, दुष्कर्म के बाद ली पीड़िता की अश्लील तस्वीरें


सूत्रों ने बताया कि सोमवार को तय समय पर सिपाही भानुप्रताप बरात लेकर महिला कांस्टेबल के दरवाजे पर पहुंचे। इस दौरान दुल्हन पक्ष ने बारातियों का स्वागत सत्कार शुरू कर दिया। लेकिन इस बीच खाने के दौरान खाने के दौरान दुल्हन पक्ष और बाराती पक्ष में विवाद हो गया। मामला बढ़ता देख दुल्हन के पिता ने शादी करने से इंकार कर दिया।


दुल्हन ने पिता के खिलाफ लिया फैसला

इस दौरान दुल्हन के पिता को काफी समझाने-बुझाने की कोशिश की गई लेकिन वो अपनी जिद पर अड़ गए। जिसके बाद सिपाही भानुप्रताप बारात लेकर वापस जाने लगा और उसने एक बार मंजू को फोन किया। फोन पर भानुप्रताप ने मंजू से वापस जाने की बात कहते हुए कहा कि अगर वह शादी करना चाहती है तो उसके साथ चले।


Also Read: बिजनौर: IPS ने खुद को फंसता देख सिपाही को बनाया ‘बलि का बकरा’, महकमे में खलबली


भानुप्रताप की बात सुनकर दुल्हन के कपड़े में ही मंजू ने बारात के साथ चलने का फैसला कर लिया। जिसके बाद बिना शादी के ही बारात दुल्हन को लेकर भोगावं पहुंच गई। यहां दुल्हा-दूल्हन बने पुलिसकर्मी जोड़े ने स्थानीय लोगों से सहयोग मांगा तो कोई भी मना नहीं कर पाया। छोटा बाजार स्थित भोलेनाथ धाम मंदिर में शादी की तैयारियां शुरू कर दीं गईं।


Also Read: काफी समय तक खड़े होकर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की फट सकती हैं पैर की नसें


इस अनोखी शादी में दूल्हा दुल्हन के लिए मोहल्ले के लोग परिजन और बराती बने। सभी रस्में विधि विधान के साथ संपन्न कराई गईं। इस दौरान दुल्हन की ओर से स्थानीय निवासी एक दंपती ने कन्यादान की रस्म पूरी की। एक युवती ने मांग भराई की रस्म पूरी कराई। कस्बा में हुई शादी के बाद दुल्हन को खुशी खुशी विदा किया गया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

F-16 पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब, भारतीय वायुसेना ने जारी की रडार की तस्वीरें

BT Bureau

कालिंदी एक्सप्रेस धमाका: जैश-ए-मोहम्मद के नाम से मिली चिट्ठी में पीएम मोदी की रैली में धमाके की योजना का जिक्र, मचा हड़कंप

BT Bureau

मुस्लिम लड़की के लिए सुषमा स्वराज से मदद की गुहार, बोली- इस्लाम छोड़ दिया, घरवालों को पता चला तो मार डालेंगे

Jitendra Nishad