Breaking Tube
Business

HDFC बैंक ने पासबुक पर लिखा- एक लाख रुपये से ज्यादा रकम की जिम्मेदारी नहीं, वायरल हो रही तस्वीर

after PMC Bnak Scam HDFC Bank wrote on Passbook no responsibility more than one lac rupee

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) में हुए 4500 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के घोटाले के सामने आने के बाद बैंक के बाद अब तक 4 खाताधारकों की मौत हो गई है. इसके बाद अब प्राइवेट बैंक वालों के भी कान खड़े हो गए हैं. बैंकों ने ग्राहकों की पासबुक (Passbook) पर इस बारे में जानकारी चस्पा करनी शुरू कर दी है. दरअसल, बैंकों की तरफ से खाताधारकों की पासबुक पर डीआईसीजीसी के नियम का हवाला देकर अकाउंट में एक लाख से ज्यादा की रकम की जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया गया है. इस नियम के बारे में ग्राहकों को जानकारी दिए जाने की शुरुआत एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की तरफ से कर दी गई है.


Also Read: बहुत जल्द Apple iPhone में ‘i’ का मतलब होगा इंडिया!


बता दें बैंक ने खाताधारकों की पासबुक पर डिसक्लेमर के रूप में लिखा है कि ‘खाताधारकों द्वारा जमा की गई रकम की डीआईसीजीसी के पास बीमाकृत है. ऐसे में यदि बैंक का लिक्विडेशन होता है तो डीआईसीजीसी खाताधारकों का पैसा देने के लिए जिम्मेदार है. खाताधारकों के 1 लाख रुपये तक के लिए बैंक जिम्मेदार है’.


एचडीएफसी बैंक, hdfc bank, pmc bank, PMC Bank scam

Also Read: इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्ज नहीं करनी पड़ेगी बैटरी, देसी तकनीक से बना रही ये दिग्गज कंपनी, 8 साल तक चलेगी


गौरतलब है कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में घोटाला सामने आने के बाद खाताधारक पैसे के लिए परेशान घूम रहे हैं. एक समय तो बैंक के खाताधारकों को बैंक से एक हजार रुपये से ज्यादा की राशि निकालने पर रोक भी लगा दी गई थी. हालांकि, बाद में इस रकम को 40 हजार रुपये तक बढ़ा दिया गया है. लेकिन घोटाले के बाद हजारों खाताधारकों का पैसा फंसा हुआ है.


Also Read: अब ATM से नहीं निकलेगा 2000 रुपए का नोट, 500 के नोट भी हो जायेंगे गायब! RBI के निर्देशों पर बैंकों ने शुरू किया अभियान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जानें इनकम टैक्स से सम्बंधित नियमों में हुए 10 अहम बदलाव, 10 हजार तक लग सकता है जुर्माना

BT Bureau

बिना किराया बढ़ाये इन तरीकों से जमकर कमाई कर रही भारतीय रेलवे, रेल मंत्री ने बताया कैसे हुआ करोड़ों का फायदा

S N Tiwari

सोने की चमक ने बढ़ाई बाजार की रौनक, 6 साल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दाम

admin