Business

रामदेव ने छेड़ा रेड लेबल चाय के विज्ञापन पर संग्राम, HUL का किया बहिष्कार

बिज़नेस: पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक बाबा रामदेव ने एफएमसीजी प्रमुख हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) के एक विज्ञापन पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि इस विज्ञापन में भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है. शुक्रवार को ट्विटर पर कंपनी पर निशाना साधते हुए योग गुरु-उद्यमी ने एचयूएल उत्पादों के बहिष्कार का भी आह्वान किया.


रामदेव ने पूछा “भारत के आर्थिक और सांस्कृतिक विकास के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों का क्या योगदान है?” उन्होंने कहा “भारत की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत पर भद्दे कमेंट करने वाले इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों का कद (औकात) क्या है? क्या भारत उनके लिए महज एक बाजार है? उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, जिसमे #BoycottHindustanUnilever #BoycottHULproducts टैग थे.


रेड लेबल ब्रांड के लिए एचयूएल विज्ञापन में एक व्यक्ति को कुंभ मेले में अपने पिता को छोड़ने का चित्रण किया गया है. लेकिन उस आदमी को अपनी गलती का एहसास हुआ जब एक पिता ने अपने जवान बेटे की देखभाल कर रहा था. वह अपने पिता से मिलने के लिए वापस लौटा जो दो कप चाय के साथ उसका इंतजार कर रहा था.



इस विज्ञापन की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई लेकिन HUL ने एक ट्वीट में कहा कि “@RedLabelChai हमें उन लोगों का हाथ थामने के लिए प्रोत्साहित करता है जिन्होंने हमें बनाया है.”


Also Read: नोटबंदी: नोटिस का जवाब न देने पर आयकर विभाग का 87 हजार लोगों पर शिकंजा, हो सकती है कुल आय की जांच


एक अन्य ट्वीट में बाबा रामदेव ने कहा ”जो हमने @HUL_News की कुम्भ मेले की Advt में देखा है- इनके लिए देश एक बाजार है, हमारे लिये देश एक परिवार है lआज भी करीब fifty लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था परइन विदेशी कम्पनियों का कब्ज़ा है, हमे संकल्प ले कर के,इन विदेशी कम्पनियों को अंग्रेजो की तरह भगाना होगा।.”


Also Read: लाखों की जैकेट पहन लंदन में ठाट से घूम रहा भगोड़ा नीरव मोदी, कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


473 total views, 2 views today

Related news

क्यों बढ़ रहा है मोदी सरकार और RBI के बीच तनाव?, जानें क्या है सेक्शन 7

BT Bureau

Amazon Freedom Day सेल में वनप्लस 6 सस्ते में खरीदने का मौका, जानें ऑफर्स

Satya Prakash

2000 रुपए के नोट की छपाई कम करने के बाद RBI ने दिया बड़ा बयान

BT Bureau

Leave a Comment