Breaking Tube
Business

अब घर पर ही देखें मूवी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो, Reliance लांच करेगा JIO Giga Fiber, जानें 10 बड़ी घोषणाएं

big announcement of Mukesh Ambani Reliance AGM will launch JIO Giga Fiber

सोमवार को रिलायंस (Reliance) की 42वीं सालाना बैठक (AGM) मुंबई में शुरू हुई. इस दौरान कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कई बड़ी घोषणाएं की है. उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो (Reliance JIO) के सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 करोड़ के पार हो गई है. मुकेश अंबानी ने एजीएम में बताया की साउदी अरामको रिलायंस में 20 फीसदी हिस्सेदारी के लिए निवेश करेगा. इस बैठक में कंपनी जियो गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) ब्रॉडबैंड सेवा 5 सितंबर को लांच करेगी.


Also Read: बकरीद के मौके पर सूअर और गाय का मांस जबरन डिलीवर करवा रहा Zomato, न करने पर मिल रहीं धमकियां, हड़ताल पर बैठे सैकड़ों कर्मचारी


बता दें पिछले वित्त वर्ष (2018-19) में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनी थी. वहीं, मुकेश अंबानी ने कहा कि वर्तमान में सब्सक्राइबर्स, प्रॉफिट और रेवेन्यू के आधार पर जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. इस दौरान उन्होंने कई अहम घोषणाएं की हैं.



Also Read: 65 बिलियन डॉलर हुआ रिलायंस पर ऋण, क्रेडिट सुइस विश्लेषकों ने किया खुलासा


जानियें बैठक में हुईं 10 बड़ी और अहम घोषणाएं

  1. मोस्ट अवेटेड JIO GigaFiber को 5 सितंबर 2019 को लांच किया जाएगा. अब तक इसके लिए 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम 1600 शहरों में 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का प्लान कर रहे हैं.
  2. JIO Giga Fiber का प्लान 700 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक होगा.
  3. JIO Giga Fiber की मिनिमम स्पीड 100mbps और मैक्सिमम स्पीड 1000gbps तक होगी.
  4. जियो ने इंटरनेशनल कॉलिंग को सस्ता करने के लिए अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग प्लान लांच किया है. अब जियो कस्टमर्स 500 रुपये में एक महीने के लिए अमेरिका और कनाडा फ्री में बात कर सकते हैं.
  5. JIO Giga Fiber कस्टमर्स को HD/4K LED TV और सेटअप बॉक्स लांच ऑफर के रूप में फ्री में मिलेंगे.
  6. साल 2020 तक प्रीमियम JIO Giga Fiber कस्टमर्स किसी भी मूवी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो अपने घरों में देख पाएंगे.
  7. इंटरनेशनल प्लान्स के अलावा फिक्स्ड लाइन इंटरनेशनल कॉल को भी लांच किया गया है. इसकी वजह से किसी भी देश में कॉल करना बहुत सस्ता हो जाएगा.
  8. मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो अपने कस्टमर्स से वॉयस या फिर डेटा के लिए चार्ज वसूलेगी. दोनों चार्ज कस्टमर्स से नहीं वूसले जाएंगे. वॉयस कॉल अब पूरी तरह फ्री हो जाएगा.
  9. स्टार्टअप्स के लिए जियो ने फ्री क्लाउड सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्हें 1500 रुपये महीने के खर्च पर हाई स्पीड कनेक्टिविटी मिलेगी.
  10. मुकेश अंबानी ने स्टार्ट-अप्स के लिए कई घोषणाएं की हैं. उन्होंने ऐलान किया कि वे 14 टेक्नोलॉजी स्टार्टअप में निवेश कर रहे हैं.

Image result for reliance jio giga fiber

Also Read: Article 370 हटने के बाद इस कंपनी ने दिया फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव, जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को मिलेगा रोजगार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

दबंग गर्ल सोनाक्षी को अमेजन ने बेचा 18000 में लोहे का टुकड़ा, पढ़ें पूरी खबर

BT Bureau

Jio से टक्कर: इस कंपनी ने पेश किया धमाकेदार प्लान, मिल रहा है 126 जीबी डाटा

Ambuj

रिलायंस Jio लांच करेगा बहुत कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन, जानिए खास फीचर्स

Satya Prakash