Breaking Tube
Business

पारले कंपनी के व्यापार में गिरावट, जा सकती है 10,000 से ज्यादा लोगों की नौकरी

बिज़नेस: देश की सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी पारले प्रॉडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड इन दिनों घाटे में चल रही है. बाजार में हो रही मंदी की वजह से यह सब हो रहा है. कंपनी ने 10,000 से भी ज्यादा कर्मचारियों को काम से हटाने का फैसला किया है. एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी के कारण आटोमोबाइल्स से लेकर रिटेल प्रोडक्ट सेक्टर तक प्रभावित हुआ है.


मंदी में आई भारी गिरावट के चलते उत्पादन और भर्ती पर लगाम लगाना पड़ रहा है, कई रिपोर्ट्स के अनुसार पार्ले के केटेगरी हेड मयंक शाह का कहना है कि , “हमने जीएसटी में कटौती की मांग की है … लेकिन अगर सरकार ये नही करती है तो हमारे पास 8,000-10,000 लोगों को नौकरी से निकालने के अलावा कोई विकाप नही बचेगा. पारले अपने पारले-जी और बिस्कुट के मैरी ब्रांड अकेली कंपनी नही जिनकी में कमी आ रही है.


Image result for parle g

Image result for parle g

Also Read: पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे तो वहीं यूपी में बढ़े, जाने क्यों


इस महीने की शुरुआत में बिस्कुट बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा कि उपभोक्ता सिर्फ 5 रुपये के उत्पाद खरीदने के बारे में दो बार सोच रहे थे. जाहिर है अर्थव्यवस्था में कुछ गंभीर समस्या है. इससे पहले कपडा उद्योग ने अख़बार में विज्ञापन छपवाकर चेतवानी दी थी कि मांग कि कमी के कारण बड़ी संख्या में नौकरियां जा सकती हैं. इसी तरह चाय उद्योग भी इसी मंदी की समस्या से जूझ रहा है.


Also Read: खुशखबरी: अब डिश और केबल सेवाएं होंगी बहुत सस्ती! सितंबर में नयी दरें तय करेगा TRAI


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

LIC ने निकाली शानदार पॉलिसी, मात्र 206 रुपये के निवेश पर मिलेंगें 27 लाख रुपये

Satya Prakash

भारतीय डाक खोलने जा रहा देश का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक, मुफ्त में मिलेंगी घर बैठे कई सारी सुविधाएं

BT Bureau

हीरो कंपनी ने नए साल पर माँगा सरकार से ये तोहफा

Satya Prakash