Breaking Tube
Business Social Media

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट रेड लेबल टी, हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ का लगा आरोप

कुंभ मेले और होली के मौके पर जारी किये गए अपने विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी अब एक बार फिर विवादों में घिरती नजर आ रही है. इस बार ट्विटर पर उसके टी ब्रैंड ब्रूक बॉन्ड रेड लेबल टी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. इसकी वजह कंपनी का गणेश चतुर्थी को दर्शाता एक विज्ञापन है.एक साल पुराने विज्ञापन को लेकर रेड लेबल सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो रहा है. ये विवाद हिंदुस्तान यूनिलीवर की रेड लेबल चाय पत्ती के विज्ञापन को लेकर है.


एक मूर्तिकार के पास एक हिंदू गणेश चतुर्थी पर पूजा के लिए गणपति बप्पा की प्रतिमा खरीदने पहुंचता है. दोनों के बीच बातें होती हैं और हिंदू युवक एक मूर्ति फाइनल करता है. इस बीच वह मूर्तिकार अजान की आवाज सुनकर सिर पर टोपी पहन लेता है, जिससे वह ग्राहक थोड़ा हिचकता है और कहता है, ‘आज कुछ काम है, मैं कल आता हूं.’ इस पर वह मूर्तिकार कहता है कि भाईजान, चाय तो पीते जाओ. चाय पीने के दौरान ही फिर दोनों की बॉन्डिंग होती है.


मूर्तिकार कहता है, ‘नमाज अदा करने वाले हाथ बप्पा की मूर्ति सजाएंगे तो हैरानी तो होगी ही?’ इस पर मूर्ति खरीदने आया युवक कहता है कि यही काम क्यों? मूर्तिकार कहता है, यह भी तो इबादत है. कल मिलेंगे आएंगे न. उसके बाद ग्राहक कहता है न, बप्पा की मूर्ति बुक कर दीजिए. मूर्तिकार पूछता है कौनसी वो चार हाथ वाली. नहीं अभय मुद्रा वाली.


ट्विटर पर उठ रहा सवाल, हिंदू को ही सीख क्यों

ट्विटर और फेसबुक पर रेड लेबल टी के इस ऐड का विरोध करने वाले लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर हर बार सीख हिंदुओं को ही क्यों दी जाती है. ट्विटर पर BoycottRedLabel टॉप ट्रेंड कर रहा है. ट्रोलर्स ने कंपनी के इस ऐड को हिंदू विरोधी करार देते हुए रेड लेबल टी के बॉयकॉट करने का कैंपेन चलाया है. कंपनी पर फेक सेकुलरिज्म को आगे बढ़ाने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं. 







Also Read: Video: लड़की ने चलती ट्रेन में किया कुछ ऐसा काम, रातोरात बनी इंटरनेट ‘स्टार’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में चौथी बार गिरावट, जानें अपने शहर का हाल

Satya Prakash

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने फिर दिया झटका, जानिए अपने शहर का हाल

admin

लगातार 6 दिन की बढ़ोतरी के बाद, तेजी से गिरे पेट्रोल और डीजल के भाव, जानिए अपने शहर का हाल

BT Bureau