Business

तेल की कीमतों ने फिर खेली आंख-मिचौली, पेट्रोल के दाम बढ़ते ही घट गए डीजल के दाम

मार्च माह के शुरुवात से ही तेल की कीमतें आंख-मिचौली खेल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में फिरसे 6 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई. बढ़ोत्तरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 72.46 रुपए, कोलकाता में 74.54 रुपये, मुंबई में 78.09 रुपये और चेन्नै में 75.25 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में 10 पैसे की गिरावट दर्ज की गई. गिरावट के बाद डीजल का दाम क्रमशः 70.65 रुपये और 71.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.


वहीं अन्य बड़े शहरों की बात करें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का भाव 71.76 व डीजल का भाव 66.25 रुपये प्रतिलीटर है. नोएडा में पेट्रोल 71.92 रुपये प्रतिलीटर और डीजल 66.41 रुपये प्रतिलीटर मिल रहा है. एनसीआर के ही गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 71.79 रुपये प्रतिलीटर, डीजल के दाम 66.27 प्रतिलीटर तक पहुंच गए हैं.


Also Read: रामदेव ने छेड़ा रेड लेबल चाय के विज्ञापन पर संग्राम, HUL का किया बहिष्कार


सरकार की बढ़ी दिक्क्तें


लोकसभा चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए तेल की बढ़ती कीमतें मौजूदा सरकार के लिए बड़ी सरदर्दी बनती जा रही है. तेल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दुनिया के सबसे बड़े तेल निर्यातक देश सऊदी अरब से कच्चे तेल की दरों को उचित स्तर पर बनाए रखने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की है. पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले एक महीने में 2 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ चुके हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

207 total views, 1 views today

Related news

सुशील मोदी : GST की दरों में होगी गिरावट

Satya Prakash

BOX OFFICE : धड़क की तीसरे दिन की अच्छी कमाई

Satya Prakash

केरल : बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई रिलायंस फाउंडेशन, राहतकोष में दिए 21 करोड़ रूपये

Aviral Srivastava

Leave a Comment