Breaking Tube
  • Home
  • Business
  • अब Facebook से घर बैठे कमाएं लाखों रुपये, जानिए कैसे
Business

अब Facebook से घर बैठे कमाएं लाखों रुपये, जानिए कैसे

Facebook के करोड़ों यूजर्स देश में मौजूद हैं और फेसबुक उनकी जिंदगी का अहम् हिस्सा बन गया है. भागदौड़ से भरपूर दिनचर्या में फेसबुक एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिस पर हम अपने अजीजों से जुड़े रहते हैं. इसके साथ ही फेसबुक से घर बैठे ten हजार से 01 लाख तक की कमाई आसानी से की जा सकती है लेकिन जानकारी के आभाव में ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल सिर्फ अपना एफबी अकाउंट चलाने, दोस्तों के शेयर / फोटो पर लाइक और कमेंट करने के लिए करते हैं.

 

आपको देश-दुनिया की ख़बरें जाननी हों या वायरल वीडियो देखनी हो सिर्फ एक क्लिक पर फेसबुक ये सामग्री मुहैया कराता है. लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि लोग FB पर प्रोफेशनल तौर पर Video और अन्य सामग्री क्यों डालते हैं….इसका जबाब है विज्ञापन कर पैसे कमाने के लिए.

 

Image result for facebook earn money

 

आप भी अपनी सुविधानुसार प्रोफेशनल तरीके से वीडियो कंटेंट डालकर बड़ी रकम कमा सकते हैं. अगर आपका वीडियो और कंटेंट क्वालिटी अच्छा रहा और लोगों ने इसे पसंद किया तो आपकी कमाई प्रति महीने लाखों रूपये की हो सकती है. बड़ी संख्या में लोग इससे कमाई कर मालामाल हो रहे हैं.

 

फेसबुक भारत में वीडियो क्रिएटरों के लिए नया मौद्रिक टूल लाया, जिसमें विज्ञापन ब्रेक की सुविधा दी गई है. इसके तहत वीडियो क्रिएटर अपने वीडियो में छोटे-छोटे विज्ञापन जोड़ कर अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं. फेसबुक ने कहा कि विज्ञापन ब्रेक्स अब हिंदी, बंगाली, तमिल, मलयाली और अंग्रेजी में योग्य साझेदारों के लिए मौजूद रहेंगे. उपलब्ध है. विज्ञापन ब्रेक के लिए वीडियो कम से कम तीन मिनट लंबा होना चाहिए. क्रिएटर वीडियोज के लिए अपने निजी प्लेसमेंट्स या ‘टर्न ऑफ एड ब्रेक’ का विकल्प चुन सकते हैं.

 

Also Read: इन आसान स्‍टेप्‍स से ऑनलाइन खोलें NPS अकाउंट, फ्यूचर बनेगा सिक्‍योर

 

फेसबुक में ‘प्रोडक्ट फॉर वीडियो’ के प्रमुख परेश राजवत ने कहा, “भारतीय डिजिटल उद्योग में उपभोक्ताओं के व्यवहार में अभी सबसे बड़ा ट्रेंड वीडियो की तेजी से बढ़ती स्वीकार्यता है. हम अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के वीडियो देख रहे हैं और फेसबुक पर वीडियो आज लोगों के बीच इंगेजमेंट ग्रोथ का सबसे बड़ा कारक बन गया है.”
( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नीरव मोदी को दीवाली पर लगा बड़ा झटका, ED ने दुबई में जब्त की 56 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी

Satya Prakash

मोदी सरकार RBI पर नकेल कसने को तैयार, इतिहास में पहली बार उठाया जा सकता है ये कदम

Satya Prakash

शेयर बाजार में लगातार गिरावट, सेंसेक्स में करीब 300 अंक नीचे

Satya Prakash

Leave a Comment