Breaking Tube
Business

Flipkart के CEO ने यौन शोषण आरोप के बाद दिया इस्तीफा, जानिए कौन होंगे नए CEO

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के प्रमुख बिन्नी बंसल पर एक कर्मचारी द्वारा यौन शोषण के आरोप के बाद फ्लिपकार्ट से इस्तीफा दे दिया है. बिन्नी बंसल के इस इस्तीफे के बारे में मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया था. कंपनी के पूर्व कर्मचारी के मुताबिक, “जुलार्इ माह के अंत में हमारे पास एक आरोप सामने आया. इस आरोप में दावा किया गया था कि बिन्नी बंसल ने एक कर्मचारी पर यौन शोषण करने की कोशिश की है.”

 

हालांकि न्यूज़ एजेंसी राॅयटर्स की रिपोर्ट में इस मामले को लेकर यह साफ कर दिया गया है कि यह पूर्व कर्मचारी बिन्नी बंसल पर आरोप लगने के समय कंपनी में नहीं था.

 

 

वहीं इस मामले की बिन्नी बंसल के खिलाफ हो रही जांच में अभी तक बंसल पर किसी भी आरोप सिद्ध नहीं किया गया है. बंसल पर चल रही जांच के बारे में कंपनी के बयान में कहा गया है कि बंसल ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. इसके पहले बंसल के इस्तीफे की खबर पर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि बंसल पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा है जिसके वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

 

Also Read: दसॉल्ट के CEO ने राफेल डील पर कांग्रेस के आरोपों को नकारा, बोले- राहुल गाँधी झूठ फैला रहे हैं

 

फ्लिपकार्ट के सीईओ पद से इस्तीफे के बाद अब कंपनी के अगले सीर्इआे के तौर पर कल्याण कृष्णमूर्ति नियुक्त होंगे. इसी के साथ अनंत नारायणन मिंत्रा व जबाॅन्ग के सीर्इआे पद पर बने रहेंगे आैर वो कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे. गौरतलब है कि बिन्नी बंसल के इस्तीफे के साथ ही फ्लिपकार्ट के अन्य दोनों संस्थापकों की भी छुट्टी हो चुकी है. बिन्नी बंसल के पहले सचिन बंसल ने भी कंपनी छोड़ दी थी. गौरतलब है कि सचिन व बिन्नी बंसल ने करीब एक दशक पहले फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी. गौरतलब है कि इसी साल शुरुआत में फ्लिपकार्ट का विलय अमरीकी रिटेल कंपनी वाॅलमार्ट के साथ हुआ था.
( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तेल कंपनियों ने चलाया चाबुक, महानगरों में लगी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आग

BT Bureau

पेटीएम पेमेंट बैंक पर आरबीआई ने लगाई रोक, कंपनी नहीं खोल सकेगी नए खाते

Ambuj

TRADE WAR: अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार युद्ध से भारत को मिल रहा फायदा

Shivam Jaiswal

Leave a Comment