Business

अमृतसर से मुंबई तक Jet Airways की उड़ान बंद, 16,500 से ज्यादा नौकरियां खतरे में

बिज़नेस: देश की सबसे बड़ी एयरलाइन्स में से एक Jet Airways ने बुधवार को परिचालन को निलंबित करने का फैसला किया क्योंकि ऋणदाताओं के एक संघ ने एयरलाइन के लिए 983 करोड़ रुपये के आपातकालीन धन पर विचार करने से इनकार कर दिया. जेट एयरवेज की आखिरी फ्लाइट 9W 3502 रात 10.20 बजे दो घंटे के अंतिम सफ़र पर अमृतसर से मुंबई के लिए थी. जेट एयरवेज ने कहा ने वह परिचालन शुरू रखने के लिए फ्यूल और अन्य खर्चों का वहन नहीं कर पायेगा.


इसके बाद जेट एयरवेज के शेयरों में गुरुवार को 34 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. जेट एयरवेज, जो एक बार भारत की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन थी, बुधवार शाम को भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में ऋणदाताओं द्वारा अनिश्चितकाल के लिए सभी उड़ान संचालन को रोक दिया गया ताकि इसे जारी रखने के लिए अधिक धनराशि का विस्तार किया जा सके. गुरुवार के शुरुआती कारोबार में अप्रैल 2009 के बाद जेट शेयर सबसे निचले स्तर पर आ गए.


Related image

तत्काल प्रभाव से जेट एयरवेज अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर है. जेट एयरवेज की अंतिम उड़ान आज (बुधवार) संचालित की गई. एयरलाइन के परिचालन को बंद करने से सैकड़ों पायलटों सहित लगभग 16,500 से अधिक कर्मचारी, जिन्हें कई महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा था, वो सभी लोग बेरोजगार हो गए.


Also Read: अगर आपने भी ध्यान नहीं दिए ये निर्देश तो डूब सकता है LIC में आपका भी पैसा


कर्मचारियों के लिए एक मेल में जेट एयरवेज के सीईओ विनय दूबे ने कहा, “बिक्री प्रक्रिया के दौरान हमारे कर्मचारियों के साथ क्या होता है, इस सवाल का आज हमारे पास कोई जवाब नहीं है.” बैंकों के समूह की ओर से एसबीआई ने जेट एयरवेज की 32.1 से लेकर 75 फीसदी तक हिस्सेदारी की बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित करने का फैसला किया. जो 8 अप्रैल से 12 अप्रैल तक आमंत्रित की गई थी.


Also Read: Startup ने करवाया 90 लाख से भी ज्यादा भारतीयों का वजन कम, Google Playstore से डाउनलोड करें App


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


178 total views, 1 views today

Related news

Amazone के CEO जेफ बेजोस गरीबों को दान करेंगे 14500 करोड़ रुपए

Satya Prakash

Jio से टक्कर: इस कंपनी ने पेश किया धमाकेदार प्लान, मिल रहा है 126 जीबी डाटा

Ambuj

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर से इजाफ़ा, दो दिन के ब्रेक के बाद फिर आया उछाल

Satya Prakash

Leave a Comment