Business

सावधान Jio के नाम पर चल रही है धांधली, ग्राहकों से लुटे जा रहे है लाखों रुपये

बिज़नेस: देश में जिओ के नाम पर लूट मची हुई है. सभी लोगों को जिओ के नाम पर लूटा जा रहा है, लाखों रुपये का झांसा देकर कई लोगों को बेवकूफ़ बनाया जा रहा है. कुछ फ्रॉड करने वाले लोग Jio के नाम पर आम लोगों को जमकर चूना लगा रहे हैं. जबकि कंपनी को इस बारे में कुछ भी पता नहीं है. जियो का सहारा लेकर कुछ लोगों की टीम एक बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा चला रही है. लोगों को जियो कंपनी का टॉवर लगवाने का ऑफर दिया जाता है. इसके बदले लोगों से बड़ी राशि ऐंठ ले रहे हैं. पूरे देश में यह कारनामा चल रहा है.


कुछ लोग इसके लिए फर्जी वेबसाइट भी चला रहे हैं. इन वेबसाइटों में जियो का टॉवर लगाने का दावा किया जाता है. आप जानकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि जियो की ये फर्जी वेबसाइट गूगल लिस्ट में टॉप पर हैं. यहां तक कि इन वेबसाइट्स पर बकायदा ऐड्स भी आते हैं. जिस कारण आम लोग उन वेबसाइट्स पर भरोसा कर लेते हैं.


गूगल पर जो फर्जी वेबासाइट्स चल रही हैं उनमें निम्नलिखित टॉप पर हैं.

http://www.towerjio.com/
http://jio4gtoweronline.com/enquiry.html
http://jiotowerindia.net.in/
http://www.towersbhartinstall.net.in/


इन वेबसाइट्स पर जियो कंपनी का टॉवर लगवाने की सभी डीटेल्स मौजूद हैं. इसमें क्या पैकेज होगा, ग्रामीण और शहरी इलाकों में क्या धनराशि देय होगी. इस तरह की सारी जानकारी मौजूद है. इन वेबसाइट्स में आपकी खाली जमीन या घर की छत पर टॉवर लगवाने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने का ऑप्शन दिया है. ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद आपके पास एक फर्जी एक्जूकिटिव की कॉल भी आती है.


Also Read: Jio का नया धमाका प्लान, सिर्फ 19 रुपये के रिचार्ज पर मिलेंगे ये आकर्षक ऑफर


सारी प्रक्रिया होने के बाद आपसे 15,000 रुपए जमा कराने की बात कही जाती है. इसके बाद कॉल करने वाला आपको बताएगा कि आपके पास एग्रीमेंट पेपर्स आएंगे. उस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपके अकाउंट में 15 साल का एडवांस 15 लाख रुपए क्रेडिट कर दिया जाएगा. फिर हर महीने 30,000 रुपए का वेतन टॉवर के चौकीदार को दिया जाएगा. इस तरह से देश के लाखों लोगों से हजारों रुपये ऐंठकर लाखों करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की जा रही है.


Also Read: अमृतसर से मुंबई तक Jet Airways की उड़ान बंद, 16,500 से ज्यादा नौकरियां खतरे में


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


163 total views, 1 views today

Related news

Amazone के CEO जेफ बेजोस गरीबों को दान करेंगे 14500 करोड़ रुपए

Satya Prakash

Rupee vs dollar: घरेलू शेयर बाजार में तेजी के बाद भारतीय रुपए में आई मजबूती

BT Bureau

वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले- देश में होगी GST की एक दर, सरकार कर रही विचार

Jitendra Nishad

Leave a Comment