Business

LIC ने निकाली शानदार पॉलिसी, मात्र 206 रुपये के निवेश पर मिलेंगें 27 लाख रुपये

बिज़नेस: आज कल के वक़्त में हर किसी को अपने भविष्य की चिंता होती है जिसके लिए वह जी जान से मेहनत करके अपने और अपने परिवार के लिए पूंजी जमा करता है. लेकिन महंगाई के इस समय में ये बहुत ही कठिन हो गया है. मगर इंश्योरेंस कंपनियां आपकी इन सभी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करती है. LIC यानि लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने भी एक ऐसा ही प्लान लॉन्च किया है. जो आपके बच्चे को बेहतर भविष्य देगा. ये प्लान आपके बच्चे की हर इच्छा को भी पूरा करेगा. इस प्लान का नाम एलआईसी ने ‘न्यू चिल्ड्रंस मनी बैंक प्लान 832’ रखा है.


जानें पूरी स्कीम


एलआईसी की ये पॉलिसी छोटे से लेकर टीनएज बच्चों के लिए है जो बच्चे की उम्र 25 साल की होने पर पूरी होगी और पैसा भी तभी मिलेगा. जैसे कि अगर आपके बच्चे की उम्र 12 साल है तो यह पॉलिसी 13 साल बाद मैच्योर हो जाएगी. वहीं अगर बच्चा अभी केवल पांच साल का है तो यह पॉलिसी 20 साल बाद मैच्योर होगी. इस स्कीम के तरह अगर आप 14 लाख रुपये की पॉलिसी लेते हैं जिसमें आपको करीब 27 लाख रुपये मिलेंगे.


बता दें कि इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि इसके तहत आपको रोजाना केवल 206 रुपये निवेश करने होंगे. यही नहीं, पॉलिसी में प्रवेश की न्यूनतम उम्र शून्य वर्ष और अधिकतम आयु 12 साल रखी गई है. इस पॉलिसी के अंतर्गत रोजाना 206 रुपये निवेश कर आपका 27 लाख रुपये का फंड इकट्ठा हो जाएगा. जो आपके बच्चे के भविष्य के लिए बहुत काम आएगा.


कैसे करें भुगतान


बता दें कि इस पॉलिसी के तरह आपको रोजाना भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी. आप राशि का भुगतान सालाना, छह महीने पर, तीन महीने, या हर महीने कर सकते हैं. इसकी न्यूनतम बीमा राशि एक लाख रुपये है. वहीं अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है.



Also Read : Paytm Mall के व्यापार में भारी मात्रा में बढ़ोत्तरी, 10,000 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबारी लक्ष्य


इस प्रीमियम की राशि


एलआईसी की इस पॉलिसी के तहत आपको सालाना 77,334 रुपये का प्रीमियम भरना होगा. अगर आप छह महीने बाद प्रीमियम की राशि का भुगतान करते हैं तो आपको 39,086 रुपये देने होंगे. वहीं तीन महीने बाद करने पर आपको 19,750 रुपये जमा करने होंगे. वहीं हर महीने 6,584 रुपये देना का भी विकल्प मौजूद है. बता दें कि यह पहले साल की प्रीमियम राशि है. जिसका भुगतान आपको 12 साल तक करना होगा.


Also Read: अब WhatsApp खुद बतायेगा कि उसपे आया मेसेज FAKE है या नहीं, यह है तरीका


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


170 total views, 2 views today

Related news

BUDGET 2019 से जुड़ी खास 20 बातें जानिए बस एक क्लिक में

Shivam Jaiswal

किसानों और गरीबों के लिए खजाना खोलेगी मोदी सरकार, मकर संक्रांति के बाद खाते में आएंगे 30 हजार

BT Bureau

भारतीय कैब कंपनी ओला अब ऑस्ट्रेलिया के बाद ब्रिटेन में रखेगी कदम

Ambuj

Leave a Comment