Business

छोटे कारोबारियों को दिवाली का तोहफा, कर्ज लेने पर ब्‍याज में 2% की छूट देगी मोदी सरकार

मोदी सरकार इस दीवाली छोटे व्यापारियों को तोहफा देगी. छोटे व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए MSME (Ministry of Micro, Small and Medium Enterprises) लोन को लेकर नई सुविधाएं शुरू की है. इसके तहत 1 करोड़ रुपये तक का लोन 59 मिनट में मिल जाएगा. साथ ही, छोटे कारोबारियों को लोन पर 2 फीसदी की छूट मिलेगी.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍य श्रेणी उद्यमियों से बात की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें पता है कि उद्योग शुरू करने में सबसे बड़ी समस्‍या लोन लेना है. यही कारण है कि हमने लोन पोर्टल शुरू किया है. प्रधानमंत्री ने बताया कि अब 59 मिनट में एक करोड़ के लोन को स्‍वीकृति दी जाएगी. इसी के साथ उन्‍हें ई-कॉमर्स में उनकी भागीदारी बढ़ाए जाने की जरूरत है.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसएमई हमारी विरासत है. पूर्व से लेकर पश्‍चिम तक और उत्‍तर से लेकर दक्षिण तक लघु उद्योगों ने बड़ा काम किया है. उन्‍होंने कहा कि हाल में ‘ईज ऑफ डूइंग रेटिंग’ में हमने बेहतरीन उपलब्‍धियां हासिल की हैं. पिछले चार साल में हम 65 पायदान की छलांग लगाकर अब 77वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. हमारी कोशिश है कि सभी को सस्‍ती दर पर लोन मिल सके.

 

Also Read: क्यों बढ़ रहा है मोदी सरकार और RBI के बीच तनाव?, जानें क्या है सेक्शन 7

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

38 total views, 1 views today

Related news

सेंसेक्स: 200 पॉइंट टूटा सेंसेक्स, बाजार में लगातार गिरावट

Satya Prakash

वाइब्रेंट गुजरात के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी- भारत में निवेश करने का यही सही वक्त है

BT Bureau

दुनिया के सबसे आलिशान घर में होगी ईशा अंबानी की शाही शादी, जिसके आगे इन्द्रलोक भी फ़ैल है

Satya Prakash

Leave a Comment