Business

मुकेश अंबानी बनायेंगे मुंबई में ‘Jio वर्ल्ड सेंटर’, स्ट्रक्चर जानकर हो जायेंगे हैरान

मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने जियो की ब्रांडिंग रीयल इस्टेट सेक्टर में भी बढ़ा दी है. मुंबई में बन रही जियो बिल्डिंग का नाम ‘जिओ वर्ल्ड सेंटर’ (, Bandra Kurla Complex ) रखा जायेगा. रिलायंस ने अपने दूरसंचार ब्रांड जियो नाम से पेश किया था, जो वेब डिजिटल वॉलेट, मनोरंजन और अन्य व्यवसायों में भी फैल रहा है.

 

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के वाणिज्यिक क्षेत्र में स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर एक अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, होटल, एक लक्जरी मॉल सहित दो मॉल, प्रदर्शन कला थिएटर, एक रूफटॉप ड्राइव-मूवी थियेटर और वाणिज्यिक कार्यालय बना रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार लक्जरी मॉल विभिन्न वैश्विक लक्जरी ब्रांडों की मेजबानी करेगा, जिनमें आरआईएल, जैसे ज़ेग्ना, कैनाली, बोटेगा वेनेटा, बाली (Zegna, Canali, Bottega Veneta) और अरमानी के साथ साझेदारी है.

 

पिछले कुछ वर्षों में आरआईएल ने मोबाइल फोन और डेटा सेवाओं, जैयोमनी वॉलेट, जियो सिनेमा और जियोटीवी सहित कई उत्पादों और सेवाओं में जियो ब्रांड नाम को फैलाया है. इसके अलावा, आरआईएल जियो ब्रांडेड ऑनलाइन फैशन ई-कॉमर्स साइट संचालित करता है.

 

Also Read: YouTube ने Netflix और Amajon Prime को पछाड़ने के लिए खेला ये दांव, फ्री में ऐसे देखें फिल्में

 

आरआईएल की इकाई रिलायंस रिटेल 9,000 से अधिक स्टोर्स संचालित करती है. भारत का सबसे बड़ा खुदरा नेटवर्क 19.50 मिलियन वर्ग फुट से अधिक और विशेष दुकानों के लिए सुपरमार्केट चला रहा है. रिलायंस ब्रांड्स की एक और इकाई में 40 से अधिक वैश्विक ब्रांडों का बेंक्वेट है.

 

Also Read: अब Facebook से घर बैठे कमाएं लाखों रुपये, जानिए कैसे

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सोने की कम मांग के चलते आज फिर गिरे सोने के दाम

Ambuj

NDTV पर SEBI का बड़ा एक्शन- प्रणय और राधिका रॉय कंपनी में नहीं ले सकेंगे कोई शीर्ष पद, पूंजी बाजार में कारोबार करने पर 2 साल तक बैन

BT Bureau

WhatsApp के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जल्द ही लॉन्च होंगे नए फीचर्स

Satya Prakash