Business Government

लाखों की जैकेट पहन लंदन में ठाट से घूम रहा भगोड़ा नीरव मोदी, कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाला हीरा व्यापारी नीरव मोदी इस समय लंदन के वेस्ट एंड में आराम से रह रहा है. यहां उसने हीरे का एक नया व्यापार शुरू कर लिया है. यूके डेली टेलीग्राफ ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उसने भगोड़े व्यापारी का इंटरव्यू लिया है. शनिवार के शुरुआती घंटों में उसने हेडलाइन लगाई ‘एक्सक्लूसिव: भारत का सबसे वांछित शख्स नीरव मोदी- 14 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला लंदन में आराम से रह रहा है.’


ब्रिटेन सरकार में टॉप अधिकारियों के सूत्रों के हवाले से द टेलीग्राफ ने बताया कि नीरव मोदी को डिपार्टमेंट फॉर वर्क एंड पेंशन द्वारा एक ‘नेशनल इंश्योरेंस नंबर’ दिया गया, जो उन्हें भारत में अभी भी वांछित सूची में होने के बावजूद देश में ऑनलाइन बैंक खाते संचालित करने की अनुमति देता है.


एक अंग्रेजी अखबार के संवाददाता ने बीच सड़क पर नीरव मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जबाव नहीं दिया. इस दौरान संवाददाता ने कई सवाल पूछे, जिसका जवाब देने की बजाए नीरव मोदी केवल ‘नो कमेंट’ बोलता रहा. नीरव मोदी के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.


Also Read: नोटबंदी: नोटिस का जवाब न देने पर आयकर विभाग का 87 हजार लोगों पर शिकंजा, हो सकती है कुल आय की जांच


कांग्रेस ने कहा- ‘पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए. मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को?’ वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा, ‘देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर PM के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन. जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का.मोदी है तो मुमकिन है.’



प्रत्यर्पण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे: रवीश कुमार


नीरव मोदी का वीडियो सामने आने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. भारत सरकार की तरफ से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध अभी उनके (यूके सरकार) के विचाराधीन है. रवीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी के वापस लाए जाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी वह किया जाएगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

207 total views, 1 views today

Related news

रिलायंस कंपनी ने कमाये दिवाली पर 12 हजार करोड़, इन टॉप 5 कंपनियों का भी बढ़ा मार्केट वैल्यू

Satya Prakash

यू.पी. पुलिस सिपाही भर्ती 2018: 10 लाख छात्रों को दोबारा देनी होगी दूसरी पाली की परीक्षा

Satya Prakash

युवाओं के लिए योगी सरकार का तोहफा, जल्द ही होगी हजारों होमगार्डों की भर्ती

S N Tiwari

Leave a Comment