Breaking Tube
Business

मोबाइल गेम्स की दुनिया का शहंशाह बना PUBG, करोड़ो रूपये है प्रति दिन की कमाई

बिज़नेस: ऑनलाइन गेमिंग जोन में इस साल का सबसे ज्यादा पसंदीदा गेम पबजी खूब सुर्ख़ियों में रहा. एक बार फिर एक मुद्दे को लेकर पबजी सुर्खियां बटोरता नजर आ रहा है, लेकिन इस बार बात किसी के जान जाने या फिर किसी तरह के घोटालेबाजी की नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने की है. इस एप ने बस कुछ ही महीनों में करोड़ो रुपये की कमाई कर ली है जो की सबसे अधिक माना जा रहा है.


PUBG Mobile और इसका नया वर्जन ‘गेम फॉर पीस’ अब चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट के राजस्व का मई में एक दिन में 48 लाख डॉलर से अधिक कमा कर रिकॉर्ड दर्ज किया है. इसी के साथ अब पबजी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाला एप बन चुका है. यह रिपोर्ट मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर द्वारा दी गई है. जो की सही मानी जा रही है क्योंकि मोबाइल गेमिंग की दुनिया में आज तक किसी ने ऐसा गेम नहीं खेला.



इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर के अनुसार, गेम के दोनों वर्जन ने मई के महीने में कुल मिलाकर 14.6 करोड़ डॉलर की कमाई की है. ऑनलाइन गेम पबजी को गेम फॉर पीस से मई महीने में कुल राजस्व का लगभग 10.1 करोड़ डॉलर एप्पल के स्टोर से प्राप्त हुआ. वहीं, गूगल प्लेटफार्म से कुल राजस्व 4.53 करोड़ डॉलर प्राप्त हुआ.


Image result for pubg

Related image

Also Read: Amazon पर मिल रहा है ‘भैंस की आँख’, ऑनलाइन खरीदारों पर चढ़ा इसका बुखार


सेंसर टावर के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रैंडी नेल्सन ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “पबजी मोबाइल के दोनों वर्जन से होने वाली कमाई को एक साथ मिलाने से यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ऑनर ऑफ किंग्स से 17 फीसदी अधिक है, जिसने करीब 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की. यह गेम भी टेंनसेंट का ही है.”


Also Read:JIO दे रहा धमाकेदार ऑफर, World Cup के सारे मैच देखें फ्री


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Facebook अकाउंट्स की करोड़ों प्राइवेट चैट हुई हैक, जानिए हैकर्स की माँग?

Satya Prakash

Budget 2019: इनकम टैक्स में बड़ी राहत, अब पांच लाख रुपये तक कोई टैक्स नहीं, जानिए बजट से जुड़ी सभी ख़ास बातें

admin

मार्केट में लांच हुई नई KTM 200 Duke बाइक, ये है नई आकर्षक कीमत

Satya Prakash