Breaking Tube
Business

आलू और टमाटर के बाद अब दूध पीने के लिए भी तरस रहा है पाकिस्तान

बिज़नेस: जब से भारत में पुलवामा आतंकी हमला हुआ है तब से पाकिस्तान की जनता महंगाई की मार झेल रही है. इनकी परेशानियां कम ही नहीं हो रही हैं. पहले टमाटर, सब्जियों, पेट्रोल, डीजल आदि की कीमतों ने ऊंचाईयां छुईं, तो वहीं अब दूध के रेट आसमान छू रहे हैं.


खबरों के मुताबिक, कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तान में अचानक से दूध के दाम में 23 रुपए प्रति लीटर की बढोतरी कर दी है. इस हिसाब से अब वहां की जनता को 120 रुपये प्रति लीटर की दर से दूध मिलेगा. बता दें कि दूध खुदरा बाजार में 100 से 180 रुपये लीटर तक बिक रहा है.


पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने कहा कि इससे पहले सरकार से कई बार दूध के दाम बढ़ाने की मांग की गई थी, लेकिन सरकार की चरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. इसलिए एसोसिएशन को खुद ये निर्णय लेना पड़ा.



इस मामले में एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि वे इस मामले को लेकर सरकारी अधिकारियों से मिले थे, जिनकी ओर से कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं आई. उन्होंने दूध के दाम घटा नहीं सकते, क्योंकि पशुओं को खिलाए जाने वाले चारे का दाम कई गुना बढ़ चुका है और ईंधन की कीमतों में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है.


Also Read : Paytm Mall के व्यापार में भारी मात्रा में बढ़ोत्तरी, 10,000 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबारी लक्ष्य


वहीं, दूसरे तरफ पाकिस्तान की जनता और पाकिस्तान के प्रशासन ने एसोसिएशन के इस फैसले को गलत ठहराया है. प्रशासन ने कहा कि महंगा दूध बेचने वाले खुदरा विक्रेताओं पर कार्रवाई की जाएगी. दूध की कीमते प्रशासन द्वारा 94 रुपए प्रति लीटर तय की गई है, लेकिन फिर भी खुदरा विक्रेता 100 से 180 रुपये लीटर तक के रेट में दूध बेच रहे हैं.


इस मामले में प्रशासन ने कहा कि सभी डिप्टी कमिश्नर्स से कहा गया है कि उन खुदरा विक्रेताओं पर कार्रवाई करें, जो महंगे दामों में दूध बेच रहे हैं. इस मामले में एक दुकानदार पर कार्रवाई भी की गई है.


Also Read: LIC ने निकाली शानदार पॉलिसी, मात्र 206 रुपये के निवेश पर मिलेंगें 27 लाख रुपये


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Whatsapp भारत में बंद कर सकती है बिजनेस, कंपनी ने लगाया पेमेंट सेवा पर भेदभाव का आरोप

Satya Prakash

उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, अबसे बैंक और बीमा कंपनियां नहीं कर सकेंगी मनमानी

BT Bureau

जिओ और एयरटेल के अधिकारियों ने दिया इस्तीफ़ा

Satya Prakash