Breaking Tube
Business

पेट्रोल-डीजल के दरों में फिर बंपर कटौती, जानें अब क्या है तेल का रेट

बिज़नेस: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अकसर उतार-चढ़ाव होते ही रहते हैं. सोमवार को लगातार पांचवें दिन तेल की कीमतों में कटौती दर्ज की गई. आज पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई तो वहीं डीजल के दाम भी 13 से 14 पैसे प्रति लीटर तक कम हो गए. बता दें कि पिछले पांच दिनों में अबतक पेट्रोल की कीमतों में 1.57 पैसे प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है.


वहीं डीजल के दाम भी इन पांच दिनों में अब तक 68 पैसे प्रति लीटर तक कम हो चुके हैं. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत घटकर 71.43 रुपये हो गई. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दामों में कटौती के बाद यहां पेट्रोल 77.04 रुपये लीटर मिल रहा है. वहीं अगर बात करें कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों की तो यहां कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73.50 रुपये हो गई है. इसके अलावा चेन्नई में कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल 74.14 रुपये में मिल रहा है.


Image result for petrol

Image result for petrol

Also Read: अब घर बैठे IRCTC दे रहा है आपको 80 हजार कमाने का शानदार मौका


आइये अब बात करें डीजल की कीमतों की- तो सोमवार को डीजल की कीमतों में 13 से 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 65.98 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में कटौती के बाद एक लीटर डीजल 69.13 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में कटौती के बाद डीजल की कीमतें 67.73 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. चेन्नई में सोमवार को डीजल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. इसी के साथ यहां एक लीटर डीजल के दाम 69.74 रुपये हो गए हैं.


Also Read: SBI ने दी अपने ग्राहकों को सौगात, ब्याज दरों में कटौती और EMI का बोझ किया कम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पेट्रोल पंप अपने ग्राहकों को फ्री में देता है 5 सुविधाएं, न मिलने पर ऐसे करें शिकायत

BT Bureau

राफेल डील विवाद: रिलायंस बोली- कॉन्ट्रैक्ट डसॉल्ट से मिला, रक्षा मंत्रालय से नहीं

BT Bureau

जानिए एयरटेल ने जारी किए कौन से अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान

Satya Prakash