Breaking Tube
Business

पेट्रोल के दामों में लगातार चौथे दिन बढ़ोत्तरी, डीजल के दाम हुए कम, जानें आज के रेट

बिज़नेस: इन दिनों पेट्रोल के दाम में उतार-चढ़ाव बना हुआ है. पेट्रोल के दाम सोमवार यानी आज के दिन वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि डीजल के दाम में कटौती की गई जिससे उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर नरमी देखी जा रही है. तेल कंपनियों ने सोमवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे जबकि चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. इन चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि डीजल के दाम दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे जबकि चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं.


इंडियन ऑयल के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 73.20 रुपये, 75.91 रुपये, 78.87 रुपये और 75.08 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. हालांकि चारों महानगरों में डीजल के दाम घटकर क्रमश: 65.85 रुपये, 68.26 रुपये, 69.07 रुपये और 69.60 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


Related image

Image result for petrol rate

Also Read: प्‍याज की बढ़ती कीमतों से जल्द ही निजात दिलाएगी मोदी सरकार, 1 लाख टन के आयात की तैयारी


अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड के जनवरी डिलीवरी अनुबंध में सोमवार को 0.88 फीसदी की नरमी के साथ 61.86 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के दिसंबर अनुबंध 0.82 फीसदी की गिरावट के साथ 56.77 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.



Also Read: 
PF घोटाले मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, UPPCL के चेयरमैन व प्रमुख सचिव आलोक कुमार को हटाया


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हार की चपेट में BJP, शेयर बाजार में आर्थिक उथल-पुथल दौर शुरू होने की संभावना

Satya Prakash

YouTube ने Netflix और Amajon Prime को पछाड़ने के लिए खेला ये दांव, फ्री में ऐसे देखें फिल्में

Satya Prakash

FREE: बस करने होंगे ये काम, फिर नहीं देना होगा पेट्रोल का दाम

BT Bureau