Business

पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार कटौती, जाने शहर में आज के रेट

बिज़नेस: हमारे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम घटते बढ़ते रहते हैं. इस रविवार को भी कीमतों में कटौती दर्ज की गई. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे और डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.56 रुपये हो गई.


वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार की कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 76.25 रुपये प्रति लीटर हो गए. इसके अलावा कोलकाता में कटौती के बाद रविवार को एक लीटर पेट्रोल 72.81 रुपये में मिल रहा है. वहीं चेन्नई में पट्रोल की कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. इसी के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल 73.30 रुपये में मिल रहा है.


Related image

Also Read:Amazon पर मिल रहा है ‘भैंस की आँख’, ऑनलाइन खरीदारों पर चढ़ा इसका बुखार


रविवार को डीजल की कीमत में 15पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. कटौती के बाद दिल्ली में डीजल के दाम 64.50 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में भी एक लीटर डीजल 64.50 रुपये का मिल रहा है. आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. अब यहां एक लीटर डीजल 67.63 रुपये में मिल रहा है. वहीं चेन्नई में भी डीजल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. अब यहां एक लीटर डीजल 68.23 रुपए में मिल रहा है.


Also Read: मोबाइल गेम्स की दुनिया का शहंशाह बना PUBG, करोड़ो रूपये है प्रति दिन की कमाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

FB और Insta यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब स्मार्टफोन में नहीं चलेंगे ये App

Satya Prakash

साल भर के न्यूनतम स्तर पर पहुंचा पेट्रोल, डीजल का दाम, जानिए अपने शहर का हाल

BT Bureau

GST चोरी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Shivam Jaiswal