Business

हफ्ते में दूसरी बार आई पेट्रोल, डीजल की कीमतों में उछाल, जानिए अपने शहर का हाल

साल 2018 के अंतिम महीनों में जब पेट्रोल और डीजल के दामों में जब लगातार गिरावट आई थी तब लग रहा था अगले कुछ माह यह घटकर स्थिर रहेंगे. लेकिन साल 2019 के दूसरे ही सप्ताह में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दूसरी बार वृद्धि दर्ज की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे और डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

 

Also Read: RBI ने जारी की चेतावनी, कच्चे तेल के दाम में हुई बढ़ोत्तरी तो डगमगाएगी अर्थव्यवस्था

 

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 68.88 रुपये लीटर हो गया है साथ ही डीजल का भी दाम बढ़कर 62.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है. कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 37 पैसे और डीजल में 29 पैसे की वृद्धि की गई है. मुंबई में पेट्रोल 37 पैसे और चेन्नई में 40 पैसे लीटर महंगा हो गया है. महानगरी मुंबई और चेन्नई में भी 31 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. गौरतलब है कि, इस सप्ताह में दूसरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल आया है.

 

Also Read: 2000 रुपए के नोट की छपाई कम करने के बाद RBI ने दिया बड़ा बयान

चारों महानगरों में आई उछाल

 

इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को कीमतें बढ़ाई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 68.88 रुपये, 71.01 रुपये, 74.53 रुपये और 71.47 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमश: 62.53 रुपये, 64.30 रुपये, 65.43 रुपये और 66.01 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

14 total views, 1 views today

Related news

क्या भारतीय बजट से जुड़ी यह खास बातें जानते हैं आप? जानिए बस एक क्लिक में

Shivam Jaiswal

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट, तेजी से घट सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

Shivam Jaiswal

IndiGo का धमाकेदार ऑफर, इन घरेलू रूट्स पर मिल रहे सबसे सस्ते टिकट

Satya Prakash

Leave a Comment