Business

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर से इजाफ़ा, दो दिन के ब्रेक के बाद फिर आया उछाल

बिज़नेस: आज दिन गुरूवार को बाजार में एक बार फिर से तेल के दाम में उछाल आ चूका है. आज पेट्रोल के दाम में औसतन 38 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली है. ऐसा माना जा रहा है कि ओपेक देशाें के प्रोडक्शन में कमी करने के कारण से क्रूड ऑयल के दाम में इजाफा होने की वजह से पेट्रोल डीजल के दाम प्रभावित हो रहे है. ऐसा अनुमान है कि आगे भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़त देखने को मिल सकती है.

 

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है जिसके बाद आज पेट्रोल के दाम दिल्ली में 68.88 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 37 पैसे के इजाफे के साथ 71.01 रुपये प्रति लीटर हो गए है. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के दाम में 37 पैसे की बढ़त देखी गई जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 74.53 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं देश के दक्षिणी शहर चेन्नई में पेट्रोल में भी आज पेट्रोल के दाम में 40 पैसे की भारी बढ़त की गई. जिसके बाद यहां पेट्रोल के दाम आज बढ़कर 71.47 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

 

Image result for petrol rates

 

Also Read: हफ्ते में दूसरी बार आई पेट्रोल, डीजल की कीमतों में उछाल, जानिए अपने शहर का हाल

 

आज डीजल के दाम में औसतन 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली है. राजधानी दिल्ली और कोलकता में 29 डीजल के दाम में 29 पैसे की बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद दोनों शहरों दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमशः 62.53 और 64.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमशः 65.43 और 66.01 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

 

Also Read: RBI ने जारी की चेतावनी, कच्चे तेल के दाम में हुई बढ़ोत्तरी तो डगमगाएगी अर्थव्यवस्था

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मोदी सरकार ने CRPF सहित अर्धसैनिक बलों को दिया सबसे बड़ा तोहफा, वेतन में की भारी बढ़ोत्तरी

Satya Prakash

दसवीं की परीक्षा देने के लिए घुड़सवारी करते स्कूल निकल गई लड़की, Video वायरल

Satya Prakash

इस शख्स ने तय किया पतलून की दुकान से ‘पैंटालून’ ब्रांड तक का सफर, खड़ा किया 17000 करोड़ का साम्राज्य

Satya Prakash