Breaking Tube
Business

SBI ने दी अपने ग्राहकों को सौगात, ब्याज दरों में कटौती और EMI का बोझ किया कम

बिज़नेस: भारत का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक मई से अपने ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला किया है. एसबीआई ने अपने सभी उधारकर्ताओं के लिए लोन की ब्याज दरों में 0.05 बेसिस पॉइंट्स की कटौती की है. आज की कटौती के बाद एक साल की MCLR 8.50% प्रतिवर्ष से घटकर 8.45% प्रति वर्ष हो जाएगी. परिणामस्वरूप MCLR से जुड़े सभी ऋणों पर ब्याज दरें 10 मई 2019 से 5 आधार अंकों तक कम हो जाएंगी.


हालांकि यह मामूली कटौती है लेकिन इससे ग्राहकों के EMI का बोझ कम होगा. 10 अप्रैल को भी एसबीआई ने ब्याज दर घटाई थी. आरबीआई ने अप्रैल में रेपो रेट 25 बेसिस प्वांइट की कमी की थी. SBI ने शुक्रवार को वित्त वर्ष 2018-19 (FY19) की मार्च तिमाही के लिए 838.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था. राज्य के स्वामित्व वाले ऋणदाता ने एक साल पहले की अवधि में 7,711.17 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था.


Image result for sbi bank

Also Read: अब घर बैठे IRCTC दे रहा है आपको 80 हजार कमाने का शानदार मौका


पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में सकल एनपीए 8.73 प्रतिशत के मुकाबले 7.53 प्रतिशत और पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में L0.91 प्रतिशत था. इस अवधि के दौरान शुद्ध एनपीए 3.01 प्रतिशत पर था, जो पिछली तिमाही में 3.95 प्रतिशत और एक साल पहले की तिमाही में 5.73 प्रतिशत था.


Also Read: अब किसी भी ATM ट्रांजेक्शन के फेल होने पर बैंक देगी जुर्माना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अमेरिका की चेतावनी को अनदेखा करेगा भारत, S-400 मिसाइल सिस्टम की होगी डील

Aviral Srivastava

दुनिया भर में Facebook हुआ ठप, यूजर्स को बड़ा झटका

Satya Prakash

कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी, 75 के पार जा सकता है पेट्रोल का दाम

admin