Breaking Tube
Business

RBI के रेपो रेट घटाने के बाद SBI ने दिए बंपर ऑफर, फ्री में ट्रांसफर होंगे होम लोन

(RBI) भारतीर रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट 6.5 प्रतिशत से 6.25 प्रतिशत करने के बाद देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने घर खरीददारों के लिए बड़ा ऑफर निकाला है. बैंक ने ऐसे खरीददारों को ऑफर दिया है, जिन्होंने बैंक लोन से अपना घर खरीदा है. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल है तो आपके पास मौका है बिना एक भी पैसा खर्च किए अपना होम लोन एसबीआई में ट्रांसफर कराने का. दरअसल एसबीआई ने ऑफर निकाला है, जिसके तहत होम लोन ट्रांसफर कराने पर प्रोसेसिंग फीस जीरो कर दी है. यानी आप अगर किसी भी बैंक का होम लोन एसबीआई में ट्रांसफर कराते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा.


Also Read: RBI गवर्नर ने दी ब्याज दरों पर भारी छूट की खुशखबरी, सस्ता होगा लोन


ऑफर सिर्फ 28 फरवरी 2019 तक मान्य

एसबीआई ने इस स्कीम की समय सीमा 28 फरवरी 2019 तय की है है, साथ ही एसबीआई ने ग्राहकों को होमलोन ट्रांसफर कराने पर जीरो प्रोसेसिंग फी लेने का ऑफर दिया है. अगर आप भी एसबीआई में अपना होम लोन ट्रांसफर कराते हैं तो इससे आपको जीरो प्रोसेसिंग फी के साथ ही सस्ते दर पर लोन का फायदा भी मिलेगा. हालांकि आपको बता दें कि एसबीआई का यह ऑफर केवल इसी महीने यानी 28 फरवरी 2019 तक वेलिड है. अगर आपको भी होम लोन ट्रांसफर कराना है तो 28 फरवरी से पहले प्रोसेस शुरू कर लें. एसबीआई की तरफ से यह जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी गई है.


Also Read: RBI के नियमों के कारण बंद हो सकते है देशभर के आधे ATM, नोटबंदी जैसे हो जाएंगे हालात


एसबीआई की इस स्कीम को बैलेंस ट्रांसफर होम लोन कहा जा रहा है, जो कि एसबीआई की तरफ से केवल अन्य बैंकों से होमलोन लेने वालों को दिया जा रहा है. अगर आप भी होमलोन ट्रांसफर कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपने कम से कम 12 मासिक किस्तों का भुगतान किया हो. साथ ही आपकी क्रेडिट रेटिंग भी अच्छी होनी चाहिए.


कैसे होगा ट्रांसफर

दूसरे बैकं में होम लोन ट्रांसफर करने के लिए नए हाउसिंग लोन का आवेदन नए संस्थान के पास करना होगा. इसके लिए होम लोन ट्रांसफर के लिए आवदेक की फोटो, बैंक खाते की डिटेल, पहचान पत्र, एड्रेस प्रूफ, बैंक स्टेटमेंट, सैलरी से संबंधित दस्तावेज, मौजूदा कर्जदाता से बकाया राशि का पत्र और प्रमाण और प्रॉपर्टी के दस्तावेज जमा कराने होंगे.


एसबीआई होमलोन के फायदे

  • कम ब्याज दर
  • जीरो प्रोसेसिंग फी
  • कोई हिडेन चार्ज नहीं
  • प्री पेमेंट पेनाल्टी नहीं
  • डेली रिडयूसिंग बैलेंस पर ब्याज
  • 30 साल में री-पेमेंट करने का ऑप्शन
  • ब्याज दर में महिलाओं के लिए विशेष छूट

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SBI ने दी अपने ग्राहकों को सौगात, ब्याज दरों में कटौती और EMI का बोझ किया कम

Satya Prakash

BUDGET 2019 के पिटारे से निकले युवाओं के लिए नए अवसर, अब नहीं बदलनी पड़ेगी नौकरी

admin

खुशखबरी : इस तारीख तक पेट्रोल भरवाने पर मिल रहा 40 रुपए का डिस्काउंट

BT Bureau