Business Trending Topic

स्पाइसजेट ने पोंछे जेट एयरवेज के कर्मचारियों के आंसू, 100 पायलटों समेत 500 कर्मचारियों दी नौकरी

spicejet given job to jet airways employees

सस्ती हवाई यात्रा मुहैया कराने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा है कि उसने पहले ही जेट एयरवेज के 100 पायलट सहित 500 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी पर रख लिया है. कंपनी ने कहा है कि वह आगे और भी कर्मचारियों को शामिल करने के लिए तैयार है. कंपनी आने वाले समय में अधिक संख्या में विमान और नये मार्गों पर सेवायें देने जा रही है. गुरुग्राम स्थित इस विमान कंपनी ने पहले ही अपने बेड़े में 27 और विमानों (22 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रॉप बॉम्बार्डियर क्यू400एस) को शामिल करने की घोषणा की हुई है.


Also Read: अमृतसर से मुंबई तक Jet Airways की उड़ान बंद, 16,500 से ज्यादा नौकरियां खतरे में


गौरतलब है कि जेट एयरवेज का ऑपरेशन बीते बुधवार से पूरी तरह बंद हो गया था. इसके 22 हजार कर्मचारी अचानक सड़क पर आ गए. भविष्य की चिंता में इन कर्मचारियों ने मुंबई-दिल्ली में प्रदर्शन भी किया. जेट एयरवेज के ढेरों कर्मचारियों ने जंतर-मंतर पर बड़ा विरोध प्रदर्शन किया, जिसे साइलेंट अपील का नाम दिया गया.


साइलेंट अपील

प्रदर्शन में शामिल कई कर्मचारियों के आंसू भी छलक पड़े. वहीं, स्पाइसजेट कंपनी ने कहा है कि जेट एयरवेज द्वारा अस्थायी रूप से अपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं को बंद करने से पैदा हुई क्षमता की कमी को दूर करने के लिए यह किया गया है.


छलक पड़ा दर्द

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उनकी एयरलाइन भर्ती में जेट एयरवेज के कर्मचारियों को पहली प्राथमिकता दे रहा है. सिंह ने आगे कहा- ‘जैसे-जैसे हम विस्तार और विकास कर रहे हैं, हम उन लोगों को पहली वरीयता दे रहे हैं. जिन्होंने जेट एयरवेज के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बंद के कारण नौकरी खो दी है’. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट ने हाल ही में 200 से अधिक केबिन क्रू और 200 से अधिक तकनीकी व हवाई अड्डा कर्मचारियों को तथा 100 से अधिक पायलटों को नौकरी पर रखा है.


Also Read: Jio का नया धमाका प्लान, सिर्फ 19 रुपये के रिचार्ज पर मिलेंगे ये आकर्षक ऑफर


सिंह ने कहा- ‘हम और अधिक प्रयास करेंगे. हम अपने बेड़े में जल्द ही बड़ी संख्या में विमानों को शामिल करेंगे’. एयरलाइन ने गुरुवार को मुंबई और दिल्ली को जोड़ने वाली 24 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की जिसमें 16 सेवाएं मुंबई और 4 दिल्ली को जोड़ने वाली हैं. जबकि शेष 4 दो महानगरों को जोड़ने वाली थीं. ये उड़ानें 26 अप्रैल से 2 मई के बीच शुरू की जानी हैं. सिंह ने कहा- ‘स्पाइसजेट यात्रियों की असुविधाओं को कम करने और भारतीय ग्राहकों को बेहतर सेवायें प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है’.


कहां से जुटाएं खर्च!

Also Read: Startup ने करवाया 90 लाख से भी ज्यादा भारतीयों का वजन कम, Google Playstore से डाउनलोड करें App


इस हफ्ते की शुरुआत में वाहक ने कहा कि यह मुंबई को हांगकांग, जेद्दा, दुबई, कोलंबो, ढाका, रियाद, बैंकाक और काठमांडू जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ सीधी नॉन-स्टॉप उड़ानों के जरिये जोड़ेगा, जो काम मई-अंत से शुरू होगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


332 total views, 2 views today

Related news

इस शख्स ने तय किया पतलून की दुकान से ‘पैंटालून’ ब्रांड तक का सफर, खड़ा किया 17000 करोड़ का साम्राज्य

Satya Prakash

लगातार 10वें दिन जारी रही पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी, जानिए अपने शहर का हाल

BT Bureau

मोदी सरकार दे रही ऑनलाइन बिजनेस करने का मौका, घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों

BT Bureau

Leave a Comment