Business

Startup ने करवाया 90 लाख से भी ज्यादा भारतीयों का वजन कम, Google Playstore से डाउनलोड करें App

बिज़नेस: हमारे देश में मोटापे को लेकर कई तरह की गंभीर समस्याएं हैं. भारत देश मोटापे के दर को लेकर संसार में तीसरे स्थान पर आता है. स्टार्टअप ने भारतीयों के वजन को कम करने की जिम्मेदारी ली है. Healthifyme, जो Google Playstore पर शीर्ष रेटेड भारतीय स्टार्टअप है और इस साल भी अपने भारत के कारोबार से लाभ कमाने की स्थिति में है. जब हेल्थफाइम के सह-संस्थापक और सीईओ तुषार वशिष्ठ नौ साल पहले भारत आए थे, तो वह पहले दस सदस्यों में से एक थे, जो बेस टीम में थे और प्रोजेक्ट स्ट्रेटजी में काम कर रहे थे.


भारत आने से पहले वशिष्ठ मोटापा से खुद परेशान थे और वह जानते थे कि भारत में मोटापा एक समस्या है, जिसे उन्हें हल करना था. 2012 में, उन्होंने Healthifyme लॉन्च किया. वशिष्ठ का कहना है कि डेढ़ साल पहले, हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट को लॉन्च किया, जो हमें रोजाना मिलने वाले 54% संदेशों को पूरा करता है. जबकि एक स्मार्ट योजना 299 के पैकेज पर शुरू होती है, पोषण विशेषज्ञ पैकेज 999 पर शुरू होता हैं.



Also Read: अगर आपके पास भी है LPG कनेक्शन तो एजेंसी देगी पैसे, जानें नियम और उठाएं लाभ


आज उनके पास 220+ शहरों से लगभग 90 लाख उपयोगकर्ता हैं. वशिष्ठ ने कहा, “इस साल हमारा भारत का कारोबार कुछ समय के लिए लाभदायक रहने की संभावना है.” भारत में उनकी सफलता ने इसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने के लिए प्रेरित किया है. वे पहले से ही मलेशिया और सिंगापुर में लॉन्च कर चुके हैं और देशों में स्थानीय पोषण विशेषज्ञ और प्रशिक्षकों को काम पर रखा है.


Also Read: अगर आपने भी ध्यान नहीं दिए ये निर्देश तो डूब सकता है LIC में आपका भी पैसा


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


157 total views, 1 views today

Related news

जानिए किस गलती की वजह से बेकार हो सकता है आपका पैन कार्ड!

Satya Prakash

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट, तेजी से घट सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

Shivam Jaiswal

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आनंद महिंद्रा ने शेयर किया बिना ईंधन चलने वाली बाइक का वीडियो

BT Bureau

Leave a Comment