Breaking Tube
Business

Article 370 हटने के बाद इस कंपनी ने दिया फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव, जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को मिलेगा रोजगार

Steelbird Helmet Company said they will set Factory in Jammu-Kashmir after removed Article 370

एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट कंपनी स्टीलबर्ड हाईटेक (Steelbird HiTech) ने जम्मू-कश्मीर में विनिर्माण संयंत्र लगाने की पेशकश की है. मोदी सरकार (Modi Government) ने सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटा दिया है. स्टीलबर्ड ने मोदी सरकार के कदम का स्वागत करते हुए कहा कि ‘इससे कश्मीर घाटी में नई औद्योगिक क्रांति शुरू होगी और साथ ही वहां के नागरिकों को रोजगार भी मिल सकेगा’.


Also Read: Article 370 हटने के बाद पाकिस्तान में मचा हाहाकार, भारी गिरावट के साथ डूबा शेयर बाजार


स्टीलबर्ड हेल्मेट्स (Steelbird Helmets) के चेयरमैन सुभाष कपूर ने कहा कि ‘अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उठाया गया यह बहुप्रतीक्षित कदम है. इस शानदार कदम से यह सुनिश्चित होगा कि कश्मीर घाटी भारत की मुख्याधारा में शामिल होगी और हमारे देश के सामूहिक विकास का हिस्सा बन सकेगी. अभी तक जम्मू-कश्मीर में ज्यादातर विनिर्माण गतिविधियां कृषि और हस्तशिल्प तक सीमित हैं’.


Also Read: 15 साल पुरानी कार से है प्यार तो ज्यादा खर्च के लिए हो जाइये तैयार, सरकार ने मोटर व्हीकल्स को लेकर रखा नया प्रस्ताव


सुभाष कपूर ने कहा, ”हम अक्टूबर में होने वाले निवेशक सम्मेलन के अनुरूप वहां विनिर्माण संयंत्र लगाने की योजना बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि इससे कंपनियों को घाटी में मुक्त तरीके से समान नियमों के तहत काम करने में मदद मिलेगी.


Also Read: अब भारत में खुलेगा चाइना का बैंक, RBI ने BoC की ब्रांच के लिए दी अनुमति


कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा, ”हमारा मानना है कि नई परिवेश में कंपनियां सथानीय कारोबारियों के साथ मिलकर नई शुरुआत करेंगी. विभिन्न राज्यों में इसी तरह की शुरुआत के साथ प्रगति हुई है. यह शुरुआत स्थानीय लोगों के लिये बेहतर अवसर पैदा करेगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

भारत की अर्थव्यवस्था में वृद्धि बरकरार रहेगी: एशियाई विकास बैंक

BT Bureau

UPI ऐप का अपग्रेडेड वर्जन ‘UPI 2.0’ हुआ लॉन्च

Ambuj

टेलीकॉम कंपनी BSNL पर जल्द लग सकता है ताला, इस वजह से केंद्र सरकार उठा सकती है कदम

admin