Breaking Tube
Business

WhatsApp का बड़ा एक्शन, ज्यादा मैसेज करने वालों पर होगी सख़्त कार्रवाई

बिज़नेस: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप WhatsApp अपने यूज़र्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बड़े बदलाव करने जा रही है. व्हाट्सएप अब उन यूज़र्स के खिलाफ कार्रवाई करने वाली है जो लोग दिनभर ज्यादा से ज्यादा मैसेज भेजते हैं, इसका मतलब यह है की जो बल्क मैसेजिंग या ऑटोमेटेड मैसेजिंग करते हैं. व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म के जरिए फर्जी न्यूज पर नकेल कसने के लिए ये ठोस कदम उठाया है. इसके अलावा वॉट्सऐप अपने सर्विस टर्म्स का उल्लंघन करने वाले यूजर्स को बैन भी कर सकती है.


WhatsApp यूजर्स के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई


वॉट्सऐप के FAQ सेक्शन में किए गए अपडेट में कहा है कि, 7 दिसंबर 2019 से ऐसे किसी भी ग्राहक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है, जो अफवाहें फैलाने या फेक न्यूज जैसे कामों में शामिल हैं या दूसरों की इसमें मदद करते हैं यह कंपनी के टर्म&कंडीशन का उल्लंघन है. वॉट्सऐप पेज पर मौजूद ‘’unauthorised usage of WhatsApp’’ हैडिंग के इस अपडेट में बताया गया है कि वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए और उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है.


Related image

वॉट्सऐप ने एक बार कहा है कि यह प्राइवेट मैसेजिंग और बिजनेस ऐप के जरिए कस्टमर्स से जुड़ने और बातचीत करने के लिए है. कंपनी ने ये भी कहा है कि बल्क और फेक मैसेज पर कंपनी कड़ा एक्शन लेगी.


एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल करने वाले अकाउंट्स की पहचान की कोशिशें तेज कर दी हैं और कंपनी प्रत्येक महीने दुनिया भर में 20 लाख अकाउंट बैन कर रही है.


Also Read:Amazon पर मिल रहा है ‘भैंस की आँख’, ऑनलाइन खरीदारों पर चढ़ा इसका बुखार


Also Read: मोबाइल गेम्स की दुनिया का शहंशाह बना PUBG, करोड़ो रूपये है प्रति दिन की कमाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट, यातायात सेवाओं में होगी कुछ राहत

Satya Prakash

शेयर बाजारः नए शिखर पर पहुंचा सेंसेक्स-निफ्टी, रुपये में गिरावट

Ambuj

बकरीद के मौके पर सूअर और गाय का मांस जबरन डिलीवर करवा रहा Zomato, न करने पर मिल रहीं धमकियां, हड़ताल पर बैठे सैकड़ों कर्मचारी

S N Tiwari