Breaking Tube
Business Technology

शाओमी के सभी स्मार्टफोन्स 2020 तक होंगे 5जी टेक्नोलॉजी के लैस

टेक्नोलॉजी: चाइनीज़ मोबाइल कंपनी ने ग्लोबल पार्टनर के साथ कॉन्फ्रेंस में शाओमी के CEO ले जून ने ऐलान किया है कि 2020 लॉन्च होने वाले सभी स्मार्टफोन्स 5जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि कंपनी का हर फोन 20,000 रूपए से ज़्यादा कीमत का होगा. बता दें कि शाओमी डॉमेस्टिक मार्केट में अपना पहला 5 जी स्मार्टफोन उतार चुकी है. पिछले महीने ही 5जी सपोर्टेड एमआई सीसी 9 प्रो को लॉन्च किया गया था.


कंपनी का कहना है कि अगले साल चीनी ब्रांड शाओमी 5जी के साथ 10 स्मार्टफोन मार्केट में उतारेगी. बता दें कि 5जी टेक्नोलॉजी इस वक्त सिर्फ फ्लैगशिप और महंगे स्मार्टफोन्स में मौजूद है. लेकिन शाओमी चाहती है कि इस तकनीक को मिड-रेंज और पॉकेट फ्रेंडली कैटेगरी के लिए डेवलेप किया जाए. वर्तमान में, शाओमी के पोर्टफोलियो में Mi Mix 3 5G,Mi 9 Pro 5G और Mi Mix Alpha शामिल है. कंपनी ने Mi Mix Alpha की सिर्फ 500 यूनिट्स को ही बनाया है.


Image result for mi 5g smartphone

खबरों के अनुसार, शाओमी ने वर्टीकल फोल्डेबल स्मार्टफोन के कॉन्सेप्ट को पेटेंट करा लिया है. कंपनी का फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी हद तक हाल ही में लॉन्च हुए मोटोरोला रेजर फोल्डेबल स्मार्टफोन के जैसा ही होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस फोन को इसी साल के आखिरी तक लॉन्च कर सकती है. साल 2018 के अगस्त में शाओमी ने स्मार्टफोन का पेटेंट करा लिया था.


रिपोर्ट के अनुसार फोन के अगले हिस्से पर एक छोटा सा डिस्प्ले दिखाई दे रहा है. इसमें यूज़र्स टाइम, कॉलर आईडी, नोटिफिकेशन देख सकेंगे. जब इस फोन को अनफोल्ड किया जाए तो ये स्मार्टफोन रेगुलर साइज़ का हो जाएगा. फोन के बेजल्स बताए जा रहे हैं, बेजल्स के थिन होने के कारण डिस्प्ले बड़ी होगी. वहीं, फोन के रियर में डुअल-रियर कैमरा सेटअप होगा.



Also Read:
 Facebook और Twitter को टक्कर देने के लिए विकीपीडिया ने शुरू की नई सोशल साइट


आपको बता दें कि चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने पिछले हफ्ते पांच पॉप-अप कैमरा वाले फोल्डेबल फोन का पेटेंट करा लिया है. पेटेंट में दिए गए डिजाइन में स्मार्टफोन के पेंटा पॉप-अप कैमरा मॉड्यूल को दिखाय गया है. हालांकि अभी इसी डिजाइन में बदलाव किए जा सकते हैं. ख़ास बात ये है कि ये पेंटा पॉप-अप, रियर और सेल्फी दोनों तरीके से काम करेगा. पेटेंट के मुताबिक जब आप फोन को अनफोल्ड करेंगे तो कैमरा सेटअप बाईं तरफ चला जाएगा.


Also Read: आपको पता है कि ATM कार्ड पर बैंक देते हैं लाखों का बीमा, जानिए कैसे लें इसका लाभ


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ड्राइविंग लाइसेंस को आधार कार्ड से लिंक कराना होगा अनिवार्य, जानिए क्यों उठाया गया यह कदम

BT Bureau

जल्द ही लॉन्च होगा 20 रुपए का नया नोट, जानें क्या है इसमें खास

Satya Prakash

पेटीएम पेमेंट बैंक पर आरबीआई ने लगाई रोक, कंपनी नहीं खोल सकेगी नए खाते

Ambuj