Business

YouTube ने Netflix और Amajon Prime को पछाड़ने के लिए खेला ये दांव, फ्री में ऐसे देखें फिल्में

इंटरनेट पर इन दिनों Netflix और Amajon Prime की धूम है. इन दोनों चैनलों की वजह से YouTube की वैल्यू कम हो गई है. लेकिन अब यूट्यूब ने इससे निपटने के लिए और दोनों चैनलों को टक्कर देने के लिए एक नया दांव चला है.

 

गूगल का यह वीडियो प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को ओरिजनल शो और मूवी बिना किसी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के फ्री में दिखाएगा. सीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, इसका लाभ उठाने के लिए यूजर्स को साल 2020 तक का इंतजार करना होगा. खास बात यह है, कि इन सभी वीडियो पर आपको विज्ञापन भी नहीं नजर आएंगे. हालांकि, अगर आप दो साल इंतजार नहीं कर सकते और आपको अभी से ही यूट्यूब पर फिल्में देखनी हैं, तो आप एड सपोर्ट के साथ फ्री मूवी देख सकते हैं.

 

Image result for netflix

 

बता दें, कि इस समय 100 से ज्यादा फिल्मों को आप फ्री में यूट्यूब पर देख सकते हैं. इसके लिए आपको कोई पेमेंट नहीं करना पड़ेगा. बस आपको वीडियो के बीच-बीच में विज्ञापन देखने होंगे. यूट्यूब पर फ्री मूवी का विकल्प आने से Netflix और Amazon Prime जैसे प्लेटफॉर्म को कड़ी टक्कर मिलेगी.

 

Also Read : अच्छे दिन: एलपीजी रसोई गैस के कम हुए दाम, 133 रुपए सस्ता हुआ बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर

 

यूट्यूब पर आप कई मूवी को विज्ञापन के साथ फ्री में देख सकते हैं. इस सेवा के तहत आपको हर 10 मिनट पर 15 से 30 सेकेंड का विज्ञापन दिखाई देगा. भारत में इस फीचर के आने की अभी जानकारी नहीं है. जब आपको नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम पर कोई बेहतर चीज देखने को नहीं मिलेगी, तो आप यूट्यूब पर इन वीडियो के जरिए अपने आपको एंटरटेन कर सकते हैं. आप इस तरह से यूट्यूब पर फ्री में मूवी देख सकते हैं. सबसे पहले यूट्यूब ओपन करें. यूट्यूब पर आपको बाईं ओर तीन लाइन नजर आ रही होगी. यहां मेन्यू बटन पर क्लिक करें. यहां से Movies & Shows पर जाएं. यहां आप रेकेमेंडेड फॉर यू और नया रिलीज कैटेगरी को छोड़कर फ्री वॉच सेक्शन में आपको फ्री मूवी मिल जाएगी.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

66 total views, 1 views today

Related news

महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को राहत, 10 महीने के सबसे निचले स्तर पर महंगाई दर

BT Bureau

तेल कंपनियों ने चलाया चाबुक, महानगरों में लगी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आग

BT Bureau

Paytm का शानदार ऑफर,पेट्रोल का पेमेंट करने पर मिलेगा 7500 रुपए Cashback

Ambuj

Leave a Comment