Crime

मेरठ: अधिकारियों के दावे हुए हवा, सिपाही अंकुर की लाश दे रही कत्ल की गवाही, लगी थीं 2 गोलियां

meerut constable Ankur

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में यूपी पुलिस के सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि सिपाही का शव पुलिस चौकी से कुछ ही दूर पर बरामद किया गया है। सिपाही की हत्या पर पुलिस भले ही पर्दा डालने का प्रयास कर रही हो, लेकिन लाश कत्ल की गवाही दे रही है। अंकुर की लाश देखने वाले परिजनों ने बताया कि सिर पर ऊपर की ओर एक गोली और पेट पर दाईं ओर दूसरी गोली मारी गई थी।

 

कनपटी और पेट पर लगी थी सिपाही को गोली

सूत्रों का कहना है कि फोरेंसिक टीम की छानबीन में भी हत्या की पुष्टि की गई है। इसके बाद आत्महत्या के दावे करने वाले अधिकारियों के दावे हवा हो गए। बता दें कि अंकुर की लाश मिलने के बाद पुलिस अधिकारी पहले तो आत्महत्या की बात कहते रहे। इसके बाद फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। अंकुर को दाईं ओर कनपटी से करीब दो इंच ऊपर गोली का एंट्री प्वाइंट मिला। दूसरी गोली पेट पर दाईं ओर बेल्ट के करीब लगी हुई थी।

 

Also Read: यूपी: सिपाही को गोली मारकर चौकी के पास फेंका शव, 21 जनवरी को होनी थी शादी

 

जानकारी के मुताबिक, फोरेंसिक टीम ने प्रारंभिक जांच में पाया कि सिर में गोली उस समय मारी गई, जब अंकुर नीचे जमीन पर गिर चुका था। जो तमंचा मौके से बरामद किया गया, उसी से गोली चलाए जाने की पुष्टि भी कर ली गई है। हालांकि पुलिस अभी ये स्पष्ट नहीं कर रही है कि तमंचे पर कोई अंगुलियों के निशान है या नहीं।

 

Also Read: यूपी: ऐसे DGP जिन्होंने पुलिसकर्मियों की गृह जनपद के पास तैनाती का लिया फैसला, कहा था ऐसा करने से अनुशासित रहते हैं पुलिसवाले

 

सूत्रों का कहना है कि अगर असलहा पर कोई निशान मिले हैं तो क्या वो अंकुर के हैं या कातिल के है। इस बात की पुष्टि होने के बाद इस केस में नया मोड़ आ सकता है। फिलहाल तो मौके से बरामद असलाह, अंकुर को लगी दो गोलियां और लाश चीख चीखकर इस बात की गवाही दे रही है कि हत्या की गई है।

 

Also Read: Special: जब बारात में कार ले जाने के लिए सुलखान सिंह के पास नहीं थे पैसे, पिता से बोले- बैलगाड़ियां हैं न, आपकी बहू इसी से विदा करा लाएंगे

 

21 जनवरी को थी सिपाही अंकुर की शादी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक सिपाही अंकुर मेरठ जिले फलावदा थाने में तैनात था। सिपाही के शव के पास से तमंचा और कारतू बरामद की गई है। पुलिस को आशंका है कि सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई और इसके बाद शव को चौकी के पास फेंक दिया गया। सूत्रों का कहना है कि मौके पर पहुंची पुलिस की टीम जांच में जुट गई है।

 

Also Read: यूपी: पुलिस विभाग की बड़ी लापरवाही, दिवंगत अफसर का कर दिया तबादला, DGP ने मांगी माफ़ी

 

वहीं, सूत्रों ने यह भी बताया है कि मृतक सिपाही अंकुर की 21 जनवरी को शादी थी। फिलहाल, मौके पर पुलिस मौजूद है। बताया जा रहा है कि थाना फलावदा के चौकी कस्बा फलावदा में तैनात आरक्षी 2076 अंकुर पुत्र राजकुमार निवासी मंगलौरा थाना झिंझाना जनपद शामली का निवासी, 2015 बैच का आरक्षी था। बीती रात अंकुर अपने दोनों मोबाइल फोन चौकी में छोड़कर चला गया था।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

26 total views, 2 views today

Related news

विवेक तिवाही हत्याकांड: बर्खास्त सिपाही ने चश्मदीद सना के खिलाफ दाखिल की मुकदमे की अर्जी

Jitendra Nishad

आजमगढ़: शरारती तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर की प्रतिमा, विक्षिप्त को पीट रहा था आक्रोशित दलित वर्ग, कांस्टेबल ने बचाया तो पुलिस चौकी पर हमला

Jitendra Nishad

गौ तस्करी शक़ के मामले में एक और मासूम ने गवाई जान

Satya Prakash

Leave a Comment