Crime Police & Forces

Video: गाजीपुर जिला कारागार में हो रही कैदियों की मौज, डीआईजी ने 3 बंदीरक्षकों को किया निलंबित

Ghazipur District Jail

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला कारागार में बंद कैदियों को मौज कराने के मामले में पहली कार्रवाई हुई है. जहां डीआईजी जेल की रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई में 3 बंदीरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है. जेल नियमावली की धज्जियां उड़ाने वाले इन दोषियों के खिलाफ जांच भी शुरू हो गई है. शासन अभी डीएम की रिपोर्ट पर भी कार्रवाई के मूड में है.


Also Read: Video: मौज में है गाजीपुर जिला कारागार के कैदी, बेफिक्र होकर कर रहे फोन पर बात


बता दें गाजीपुर जिला कारागार के वायरल वीडियो में दिख रहे स्थानों की पुष्टि भी हो गई है. वीडियो देखने के बाद यह साफ था कि जेल नियमावली की उड़ रही धज्जियां बगैर जेल अधिकारियों की मिलीभगत संभव नहीं है. फिलहाल डीएम के स्तर से कराई गई जांच की रिपोर्ट पर अभी कुछ कार्रवाई सामने नहीं आई है. बताया गया कि शासन उस पर संज्ञान ले रहा है. डीएम ने पहले ही बताया था कि उन्होंने एसडीएम की जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है.


Also Read: वाराणसी: दुष्कर्म के आरोपी मो. शाहनवाज को गुस्साए लोगों ने कचहरी में पीटा, 9 वर्षीय बच्ची को घर से अगवा कर बनाया था हवस का शिकार


गौरतलब है कि बीते 6 जून को गाजीपुर जिला कारागार का वीडियो वायरल हुआ था. इस वायरल वीडियो में कई कैदी मोबाइल फोन से बात करते दिखाई दे रहे थे और कुछ दावत उड़ाते भी दिखाई दे रहे थे. इस मामले पर डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया. एडी़जी जेल की ओर से डीआईजी जेल को जांच देते हुए 3 दिन में रिपोर्ट मांगी गई.



Also Read: बरेली में सड़क घेरकर जबरन नमाज वाले इमाम समेत 13 के खिलाफ FIR दर्ज


गाजीपुर पहुंचे डीआईजी जेल विंध्याचल सिंह यादव ने जेलकर्मियों, कैदियों का बयान लिया. डीआईजी की रिपोर्ट के आधार पर बंदीरक्षकों खेमराज भारती, राजबहादुर सिह और श्याम बाबू को निलंबित कर दिया गया.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

आगरा: यूपी पुलिस के सिपाही पर लगा छात्र से मारपीट का आरोप, केस दर्ज

BT Bureau

यूपी: ट्रक ड्राइवर से वसूली के लिए मांगे 20 हजार, एसआई और UP 100 का सिपाही निलंबित

S N Tiwari

बलिया: ‘भारत माता की जय’ की पाबंदी पर मुंह खोलने वालें छात्रों पर हमला, मुस्लिम समुदाय के छात्रों पर आरोप

BT Bureau