Crime Police & Forces

नशे में धुत जेल अधीक्षक ने महिला पुलिसकर्मी के साथ किया अभद्र व्यवहार

bihar police

मामला बिहार के मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल स्थित उपकारा का है. जहां शराब के नशे में धुत जेल अधीक्षक भोला प्रसाद शर्मा ने ड्यूटी पर तैनात महिला सुरक्षाकर्मी के साथ छेड़खानी और दुर्व्यवहार किया. जेल अधीक्षक ने महिला सुरक्षाकर्मी के साथ पहले गाली-गलौज की और बाद में उसके साथ मरपीट भी की. नशे में धुत जेल अधीक्षक को देखकर लगता है कि बिहार में शराबबंदी कानून का सरकार के मुलाजिम ही मजाक उड़ा रहे है.


पीड़ित महिला सुरक्षाकर्मी ने लगाई न्याय की गुहार

सोमवार को सुबह पीड़ित महिला सुरक्षाकर्मी ने अनुमंडल पदाधिकारी समेत जिला के डीएम को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. इसके बाद हरकत में आए डीएम नवदीप शुक्ला ने त्वरित कार्रवाई की. तीन सदस्यीय टीम गठित कर एसडीएम एस.जेड. हसन की नेतृत्व में आरोपी जेल अधीक्षक का मेडिकल जांच कराया गया. जिसमें जेल अधीक्षक के नशे की पुष्टि हुई है और अल्कोहल की मात्रा लगभग 150 प्रतिशत थी. इस मामले में डीएम नवदीप शुक्ला ने तत्काल आरोपी जेल अधीक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया है. डीएम ने पीड़िता को भरोसा देते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट के बाद जेल अधीक्षक पर विभागीय कार्रवाई होगी.


जेल अधीक्षक हुआ गिरफ्तार

मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला ने के आदेश पर उदाकिशुनगंज उपकारा में ब्रेथ एनालाइजर से जेलर की जांच की गई. पीएसी प्रभारी डॉ. डीके सिंहा का कहना है कि जेलर ने शराब का सेवन किया था और इसकी मात्रा 149.05 प्रतिशत थी. आरोपी जेलर को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. जिस जेल में कानून तोड़ने वाले सजा काटने आते हैं, वहीं के अधीक्षक ने कानून को तोड़ा है. यहां राज्य में जारी शराबबंदी कानून और सरकारी सिस्टम पर सवाल उठने लगा है.


बिहार : शराब के नशे में जेल अधीक्षक ने किया महिला पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार, गिरफ्तार

जेल अधीक्षक ने कहा सब झूठ है

आरोपी जेल अधीक्षक भोला प्रसाद शर्मा ने अपने उपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताते हुए खुद को पाक साफ बताया है. नशे में धुत जेल अधीक्षक का कहना है कि महिला सुरक्षाकर्मी टावर पर तैनात थी और मोबाइल से बात कर रही थी. जिसकी अनुमति जेल के अंदर नहीं है.


451 total views, 4 views today

Related news

दिखा खाकी का अलग रंग, बुजुर्ग मोची देख पुलिसकर्मी ने खुद पॉलिश किए जूते

BT Bureau

शाहजहांपुर: डायल-100 वाहन में होगी महिला सिपाहियों की तैनाती

BT Bureau

बहराइच: ट्रैफिक जाम हटवाने में नाकाम कोतवाल तोड़ने लगे कारों के शीशे, अधिकारी हैरान

BT Bureau

Leave a Comment