Breaking Tube
Crime

झारखंड: शौर्य दिवस जुलूस पर दूसरे धर्म के युवकों ने की पत्थरबाजी, इलाके में तनाव

झारखंड के हजारीबाग शहर से शौर्य दिवस जुलूस निकालने पर पत्थरबाजी करने और साम्प्रदायिक हिंसा का मामला सामने आया है. एकाएक हुए पथराव के बाद शहर में भगदड़ मच गई. देखते ही देखते उपद्रवियों ने छह मोटरसाइकिलों व दो साइकिलों को आग के हवाले कर दिया. कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए. पेट्रोल पंप भी पथराव किया गया. सूचना प्राप्त होते ही डीसी, एसपी सहित कई प्रशासनिक अधिकारीयों ने घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति पर काबू पा लिया है.

 

दरअसल अयोध्या कांड की बरसी पर झारखंड के हजारीबाग शहर में गुरुवार को शौर्य दिवस जुलूस निकाला जा रहा है. यह जुलूस जब भगत सिंह चौक पर पहुंचा तो दूसरे समुदाय के लोगों ने जुलूस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया. एकाएक हुए पथराव के बाद शहर में भगदड़ मच गई. देखते ही देखते उपद्रवियों ने छह मोटरसाइकिलों व दो साइकिलों को आग के हवाले कर दिया. कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए. पेट्रोल पंप भी पथराव किया गया.

 

 

जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब साढ़े तीन से चार बजे की है. पांच मिनट के अंदर शहर की सड़कें सुनसान हो गईं और दुकानें बंद हो गई. वहीं इस हिंसा में हवलदार महेश यादव समेत 3 लोगों की घायल होने की खबर सामने आ रही है.

 

पुलिस को उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. चूंकि यह पूरा मामला दो धर्मों से जुड़ा हुआ है इसीलिए किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए विभिन्न चौराहों पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है.

 

Also Read: मेरठ: 25 हजार के इनामी गोतस्कर और समाजवादी नेता ‘हाजी आरिफ’ का ‘तमंचे पर डिस्को’ Video वायरल

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

 

Related news

दिल्ली: 7 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, प्राइवेट पार्ट्स में डाला प्लास्टिक का पाइप

BT Bureau

#MeToo के घेरे में बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी को आईसीसी की बैठक में भाग लेने की नहीं मिली अनुमति

Satya Prakash

#MeToo: श्वेता पंडित ने लगाया गायक अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप कहा- तीन महीने तक किया मेरा…

Satya Prakash

Leave a Comment