Crime Social

आगरा: सीएम योगी ने लिया तलाकशुदा के पत्र पर एक्शन, आरोपी शौहर को भेजा जेल

triple talaq in agra

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से तीन तलाक का मामला सामने आया है. जहां रकाबगंज पुलिस थाने के तहत इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कठोर एक्शन लिया है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शौहर जुकरू रहमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने पीड़िता तरन्नुम से बातचीत भी की है. जबकि तरुन्नुम और उनके रिश्तेदारों ने तत्काल कार्रवाई करने पर सीएम योगी का आभार प्रकट किया है.


Also Read: मदरसा संचालक समेत 7 ने किया छात्रा से गैंगरेप, बोला- छोटी बहन भी मेरे हवाले करो नहीं तो कर दूंगा Video वायरल


शहर के मलपुरा थाना पुलिस ने तीन तलाक के आरोप में ईदगाह कटघर निवासी जुकरू रहमान को गिरफ्तार किया है. अपने शौहर के खिलाफ उसकी बीवी तरन्नुम ने केस दर्ज कराया. आरोप है कि जुकरू रहमान ने मदरसे की छात्रा से निकाह किया और अपनी बीवी को तलाक दे दिया. पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही थी.


Also Read: लखनऊ: पलक झपकते ही मोबाइल करते पार, सैलरी मिलती है 10 हजार


इसके बाद आगरा के सदर बाजार स्थित धोबी मोहल्ला की रहने वाली तरन्नुम पुत्री स्वर्गीय जाहिद अली ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पति द्वारा की जा रही ज्यादती और बेवजह तलाक दिए जाने पर कार्रवाई की मांग की थी. मुख्यमंत्री कार्यालय के अफसरों ने पीड़िता तरन्नुम से संपर्क कर मामले की जानकारी हासिल की है.


Also Read: शामली: मुकदमे की पैरवी करने पर BSP के तेज तर्रार नेता की गोली मारकर हत्या


जिसके बाद मलपुरा पुलिस ने आरोपी जुकरू रहमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. बता दें तीन तलाक पर आए अध्यादेश के बाद आगरा में यह पहली गिरफ्तारी हुई है. मलपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जुकरू रहमान पर मुस्लिम मैरिज प्रोटेक्शन एक्ट भी लगाया गया है. मारपीट, बलवा, पहली पत्नी के होते दूसरी शादी करने की धाराएं भी लगी हैं.


Also Read: शामली: ट्रेन हादसे को कवर करने गए पत्रकार की पिटाई, हवालात ले जाकर मुंह में पेशाब की


पीड़िता तरन्नुम पुत्री स्वर्गीय जाहिद अली निवासी धोबी मोहल्ला, सदर बाजार की निवासी है. उसकी शादी जुकरू रहमान पुत्र जहूर खान निवासी कटघर, ईदगाह, थाना रकाबगंज के साथ हुई थी. उसके 3 बच्चे हैं. तरन्नुम ने सीएम योगी को पत्र लिखकर शिकायत करते हुए कहा कि ‘जुकरू रहमान ने एक मदरसे की छात्रा से दूसरी शादी कर ली. इसके बाद उसे एक साथ तीन तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया’.


Also Read: लखनऊ: 5 साल तक महिला से यौन शोषण करता रहा सिपाही, गिरफ्तारी की नौबत आते ही कर ली शादी


तीन तलाक पीड़िता तरन्नुम का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ से मुझे न्याय की उम्मीद थी, इसलिए ही शिकायत की. मैं पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हूं, सीएम योगी का शुक्रिया अदा करती हूं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

ISIS मॉड्यूल : ट्रेंड पाकिस्तानी नागरिक ‘अबु हुफैजा’ भारतीय युवाओं को ऑनलाइन बना रहा था शिकार

Jitendra Nishad

तलाक के बाद 10 दिनों तक ससुर से करवाया रेप, फिर निकाह कर दिया तलाक अब देवर संग रात गुजारने का बना रहा दबाव

BT Bureau

भीमा कोरेगांव हिंसा के 5 आरोपियों में से 3 का रहा है आपराधिक रिकॉर्ड, गंभीर धाराओं में जा चुके हैं जेल

BT Bureau