Breaking Tube
Crime

मदरसे में पढ़ाने के बहाने मौलवी करता था बच्चों का यौन शोषण, गिरफ्तार

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर इलाके से मदरसे के मौलवी द्वारा बच्चों के यौन शोषण का मामला सामने आ रहा है. पुलिस ने आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है. पोक्सो एक्ट में मौलवी को 19 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


सिटी थाना प्रभारी रविन्द्रप्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद उमरदराज खान ने सिटी पुलिस स्टेशन में दस जनवरी 2019 को केस दर्ज कराया है. इसमें शहर के एक मदरसे के मौलवी मोहम्मद आलम पर भारतीय दंड संहिता व पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत विभिन्न आरोप लगाए गए हैं. ब्यावर के एक मदरसे से एक अगस्त की रात्रि को हरियाणा निवासी तीन बच्चे बिना बताए बाहर निकल गए. पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान ये बच्चे बैग लेकर जाते हुए मिले। बच्चे छोटे होने के कारण पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने मदरसे से निकलकर घर जाने की बात बताई. पुलिस इन बच्चों को थाने ले आई. एक बच्चा तो वापस मदरसे में चला गया लेकिन दो बच्चों ने मदरसे जाने से साफ़ इंकार कर दिया.


मामले की सूचना मिलने पर तत्कालीन पुलिस उपअधीक्षक सी.एस सोढ़ा भी सदर थाने पहुंचे और संज्ञान लिया. उन्होंने इस मामले में मदरसा संचालक से भी सवाल जवाब किया, पुलिस ने अजमेर से चाइल्ड लाइन की टीम को बुलाया.दोनों बच्चों को चाइल्ड लाइन टीम को सौंप दिया। पुलिस ने इस मामले की जानकारी बच्चों के परिवार वालों को भी दी. बाद में चाइल्ड लाइन ने जिला प्रशासन को शिकायत दी थी. इसमें बच्चों की तरफ से मौलवी पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. जिसके बाद मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया.


Also Read: तलाक के बाद 10 दिनों तक ससुर से करवाया रेप, फिर निकाह कर दिया तलाक अब देवर संग रात गुजारने का बना रहा दबाव


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

विवेक तिवारी का हुआ अंतिम संस्कार, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक व आशुतोष टंडन ने परिवार को दिलाया न्याय का भरोसा

BT Bureau

#MeToo: यौन शोषण के खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा बोले- आरोप साबित किये बिना ढोंग और पाखंड करना बंद करो

Satya Prakash

रामपुर: गौवंश की कुर्बानी के बाद इलाके में तनाव, मौके पर पहुंचीं पुलिस पर पथराव

BT Bureau

Leave a Comment