Crime Politics

कानपुर: कुंभ को लेकर भाजपा सरकार की तारीफ साधू को पड़ी भारी, सपाई नूर बख्श और नूर अली ने बेरहमी से पीटा

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, मतभिन्नता के कारण सियासी दलों की एक दूसरे पर जवाबी हमले जारी है. इसी बीच यूपी के कानपुर में मतभिन्नता का खामियाजा एक साधू के लिए भारी पड़ गया. गांव के दबंग नूर और अली अपने समर्थकों के साथ मंदिर में पूजा कर रहे साधू को इतना पीटा कि मरणासन अवस्था में पहुँच गया. दबंब ने साधू को मरा समझ कर वो उसे फेंक मौके से फरार हो गए. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया, तहरीर के आधार पर मुदकमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.


पुलिस को दी गयी तहरीर के मुताबिक़ 40 वर्षीय मनोज बाबा गांव के हनुमान मंदिर में पूजा पाठ करते हैं. रात में वह गांव किनारे स्थित काली देवी मंदिर स्थित आश्रम में आ जाते हैं. गुरुवार शाम वह हनुमान मंदिर में आए भक्तों के मध्य भगवतचर्चा के बीच मुख्यमंत्री और कुंभ में की गई भाजपा सरकार की व्यवस्थाओं की तारीफ कर रहे थे. इसकी खबर सामाजवादी पार्टी से जुड़े गांव के कुछ को हुई उन्होंने बाबा को ऐसा करने करने रोका लेकिन बाबा तारीफ़ करते रहे. रात करीब आठ बजे शयन आरती के बाद नूर बख्श व उसके भाई नूर अली अपने साथियों के साथ मंदिर में आये और साधू पर हमला कर दिया. इस दौरन उन्हें साधू को जमकर पीटा और मरणासन अवस्था में छोड़कर चले गए.


ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया. वहीं आरोपों के मुताबिक़ नूर बख्श व उसके भाई नूर अली यहीं नहीं रुके बाबा को अस्पताल पहुंचाने वाले लोगों पर भी हमला किया और उनकी पिटाई कर दी.


वहीं इस पूरे मामले पर थाना प्रभारी अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया तहरीर के आधार पर एनसीआर दर्ज की गई है. आरोपितों नूर बख्श व उसके भाई नूर अली की तलाश की जा रही है. पीड़ितों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है. कानपुर नगर पुलिस ने साधू के सभी आरोपों को झूठा करार दिया है.


Also Read: हरदोई: जुआ खेलने की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को जमकर पीटा, मोहम्मद शाहबाज समेत 3 गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

ओमप्रकाश राजभर ने योगी पे साधा निशाना, बोले- बजरंगबली की जाति बताकर बीजेपी को हरवाई 50 सीटें

BT Bureau

मेरे भाषण से कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए अब भाषण देने नहीं जाता: दिग्विजय सिंह

BT Bureau

मंदिर राजनीति में कूदे अखिलेश, इटावा में बनाएंगे भगवान विष्णु का भव्य मंदिर

BT Bureau