Breaking Tube
Crime

लखनऊ: चर्चित संस्कृति राय हत्याकांड में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, रेप नहीं इस कारण हुई थी हत्या

यूपी की राजधानी लखनऊ के चर्चित संस्कृति राय हत्याकांड मामले में यूपी एसटीएफ की कानपुर यूनिट को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ ने मामले में मुख्य आरोपी भूरे उर्फ रामजस लंबू को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ टीम ने आरोपी भूरे जिस पर 50 हजार रूपये का इनाम भी था, को पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया है, उसे लखनऊ के गाज़ीपुर थाने लाया गया है.

 

तो इसलिए की थी हत्या 

पकड़े गए अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 21 जून 2018 को वह अपने साथी राजेश रैदास व राकेश प्रजापति के साथ था. उन्होंने मिलकर बादशाहनगर रेलवे स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रही छात्रा संस्कृति राय को टेम्पो में सवारी के रूप में बिठाया. इसके बाद उसे जबरदस्ती अपने कब्जे में लेकर लूटपाट की और हत्या कर भाग गए थे. घटना के बाद भूरे पकड़े जाने के भय से लुधियाना भाग गया था.

 

दरअसल बलिया के भगवानपुर गांव निवासी अधिवक्ता उमेश कुमार राय की बेटी संस्कृति पॉलिटेक्निक की द्वितीय वर्ष की छात्र थी. उसकी हत्या करके बदमाशों ने शव को मड़ियांव स्थित घैला पुल के पास फेंक दिया था. 21 जून को घटना के समय वह घर के लिए निकली थी, लेकिन रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही उसकी हत्या कर दी गई.

 

बता दें कि संस्कृति राय को लेकर तत्कालीन एबीपी न्यूज़ पत्रकार अभिसार ने गलत रिपोर्टिंग कर झूंठ फैलाया था, अभिसार शर्मा ने फैक्ट चेक किए बिना, इस पर फेसबुक लाइव किया और यह बता डाला कि संस्कृति राय के साथ बलात्कार हुआ था. जबकि संस्कृति राय का केवल हत्या हुई था, न कि बलात्कार. संस्कृति राय के परिवार की शिकायत पर ही यूपी पुलिस ने अभिसार शर्मा और ABP न्यूज को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

 

Also Read: CBI छापे के बाद लखनऊ में लगे माया-अखिलेश के पोस्टर, लिखा- ‘हमारे पास गठबंधन है और बीजेपी के पास CBI’

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पकड़े गए हिज़बुल आतंकी की देशभक्त माँ

Aviral Srivastava

लव जेहाद: खुद को हिंदू बताकर की शादी, शारीरिक संबंध बनाने के बाद अपनाने से किया इंकार

BT Bureau

ग्रेटर नोएडाः 9वीं की छात्रा के साथ चलती कार में तीन युवकों ने किया बलात्कार, फिर सड़क किनारे फेंका

Satya Prakash

Leave a Comment