Crime

लव जिहाद: पहले दोस्ती फिर अश्लील फोटो से ब्लैकमेल कर शादी, जबरन गोमांस खिलाने-नमाज पढ़ाने के बाद दुबई बेंचने की थी तैयारी

love jihad

राजस्थान के बाड़मेर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहाँ कश्मीर के रहने वाले मुस्लिम युवक ने बाड़मेर के रहने वाली युवती से पहले दोस्ती की फिर धोखे से उसकी अश्लील फोटो खीचकर निकाह के लिए ब्लैकमेल किया, गोमांस खाने और नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया. युवती को दुबई बेंचने की भी पूरी तैयारी थी.

 

जानें पूरा मामला 

यह पूरा मामला बाड़मेर का है. जहाँ बाड़मेर की रहने वाली हिन्दू युवती ने बताया कि कश्मीर का रहने रहने वाला मो. गुलजार एक कैफे में काम करता था. वह अक्सर काम से कैफे जाती थी धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हुई. युवती ने बताया कि बाड़मेर के एक कैफे में काम करने वाले जम्मू कश्मीर निवासी गुलजार उसके अश्लील फोटो लेकर ब्लैकमेल कर रहा था. उसे जम्मू कश्मीर बुलाया तो वह डर से वहां चली गई. उसने डरा-धमका कर शादी के झूठे कागजात तैयार करवा लिए. वहां उसे गोमांस खाने, नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाया गया. उसके परिवार के अन्य लोग उस पर गलत नजर रखते थे. जब गुलजार व उसका भाई उसे दुबई में बेचने की तैयारी कर रहा था, इसकी भनक लगने पर वह श्रीनगर से भागकर बाड़मेर आ गई और परिजनों को पूरी आप बीती बताई.

 

महावीर चौक निवासी 18 वर्षीय युवती 16 मार्च 2018 को बाड़मेर से बड़ौदा के लिए बस से रवाना होकर बीच रास्ते में गायब हो गई थी. युवती बीच रास्ते अहमदाबाद में उतरी और फ्लाइट से नई दिल्ली और नई दिल्ली के बाद श्रीनगर पहुंच गई थी. परिजनों ने श्रीनगर के कुपवाड़ा निवासी गुलजार नामक युवक पर अपहरण कर युवती को भगा ले जाने और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाकर शादी रचाए जाने के आरोप लगाए थे. इसके बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया. 38 दिन बाद गुलजार ने फेसबुक आईडी से 24 अप्रैल को वीडियो जारी कर युवती की सहमति से शादी रचाने की बात कही थी. युवती के पिता ने हाईकोर्ट में शादी के लिए बनाए गए दस्तावेजों को चुनौती दी है.

 

Love jihad allegation on Kashmiri youth
पीड़िता युवती

 

पीड़िता ने बताया कि दो बार बाड़मेर पुलिस श्रीनगर गई थी, लेकिन वहां की पुलिस में गुलजार का भाई नौकरी करता है, उसने मिलने नहीं दिया. तीसरी बार पुलिस गुलजार के घर पर आई और उसके बयान लिए. इससे पहले उसे डराया-धमकाया गया कि उसने उनके पक्ष में बयान नहीं दिए तो उसे जान से मार देंगे. फेसबुक पर जो वीडियो जारी किया, उसे भी दबाव में बयान देकर बनाया और 20 बार एडिट किया गया. उसके निकाह के दस्तावेज फर्जी है.

 

Also Read: लव जिहाद: हिन्दू बताकर दोस्ती, धोखे से शारीरिक संबंध, फिर जबरन धर्म परिवर्तन और अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘गोरक्षकों के खिलाफ मुकदमें वापस नहीं लिए तो पूरा अलीगढ़ जलेगा’, पुलिस को मिली धमकी से मचा हड़कंप

BT Bureau

धारा 377 में फंसा 40 साल का मौलवी

BT Bureau

हरदोई: पीटते-पीटते थक गया शौहर तो ‘तीन तलाक’ देकर घर से निकाला

BT Bureau