Crime Police & Forces

हापुड़ गैंगरेप: DGP ओपी सिंह को राष्ट्रीय महिला आयोग ने पत्र लिखकर मांगा जवाब

hapur gangrape case

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पुलिस की अनदेखी से आहत होकर खुद को आग लगाकर लगाने वाली पीड़ित महिला की कहानी रोंगटे खड़े कर देने वाली है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखकर जवाब तलब किया है। महिला आयोग ने पत्र लिखकर पूछा है कि इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई है?


सीएम योगी को भी महिला आयोग ने लिखा था पत्र

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने कथित तौर पर पुलिस की ओर से मामले में कार्रवाई नहीं करने से आहत होकर खुद को आग लगा ली थी। वहीं, इस मामले में दिल्ली महिला आयोग के दखल के बाद हापुड़ की बाबूगढ़ पुलिस ने सरपंच समेत 14 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था।


महिला आयोग ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर महिला के लिए न्याय की मांग की थी। आयोग ने पत्र में कहा कि पीड़िता को हापुड़ में पुलिस के हाथों असहनीय उत्पीड़न का सामना करना पड़ा, लेकिन कई बार शिकायत करने पर भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। इस कारण महिला प्रताड़ित होती रही और निराश होकर आत्मदाह की कोशिश की, जिसमें वो 80 फीसदी तक जल गई


Also Read: पुलिस कांस्टेबल की पत्नी को रिजर्व पुलिस लाइन उठा ले गया दबंग, दुष्कर्म के बाद ली पीड़िता की अश्लील तस्वीरें


दरअसल, अस्पताल में भर्ती महिला ने 28 अप्रैल को यूपी स्थित अपने घर में खुद को आग लगा ली थी। इसके बाद महिला की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी जिसमें महिला ने अपनी कहानी बयान की थी।


Also Read: बिजनौर: IPS ने खुद को फंसता देख सिपाही को बनाया ‘बलि का बकरा’, महकमे में खलबली


वीडियो में महिला ने खुद को विधवा बताया था और दावा किया था कि उसके पिता ने ही उसे सिर्फ 10 हज़ार रुपए में बेच दिया था, जिसके बाद कई बार उसका गैंगरेप भी हुआ। महिला जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची तो वहां से भी उसे निराशा ही हाथ लगी। हर तरफ से नाउम्मीद होकर उसने खुद को आग लगा ली।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

472 total views, 1 views today

Related news

BSP विधायक से दाऊद के नाम पर माँगी एक करोड़ की रंगदारी

Satya Prakash

मैनपुरी: विरोधी को SC-ST में फंसाने के लिए खुद अनुसूचित जाति के युवक ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा

BT Bureau

लखनऊ: मांगे पूरी नहीं होने पर भड़के PRD जवानों ने सरकार को दिखाई ताकत, हजरतगंज में ट्रैफिक रोक कर किया हंगामा

Jitendra Nishad

Leave a Comment