Crime

मेरठ: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दुकान में घुसकर व्यापारी सहित कई लोगों को पीटा, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

People of Muslim community in Meerut

उत्तर प्रदेश के मेरठ में संवेदनशील भगत सिंह मार्केट में एक कपड़ा व्यापारी की दुकान में घुसकर मुस्लिम समुदाय के युवकों ने जमकर मारपीट की। यह पूरा मामला 22 मई की रात का है, जिसका वीडियो शुक्रवार की रात वायरल होने पर सांप्रदायिक तनाव फैल गया। वीडियो में मुस्लिम समुदाय के आधा दर्जन युवक दुकानदार और वहां काम करने वालों को लात-घूंसों से पीटते नजर आ रहे हैं। वहीं, एक आरोपी युवक के हाथ में लोहे की रॉड भी दिखाई दे रही है।


दुकान में घुसते ही मुस्लिम समुदाय ने किया हमला

वहीं, मामला सामने आने पर गुस्साए भाजपा नेताओं ने पुलिस प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दे डाला है। मिली जानकारी के मुताबिक, भगत सिंह मार्केट में देवराज की देव कलेक्शन के नाम से कपड़ों की दुकान है। दुकान पर सचिन शर्मा सेल्समैन हैं। बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले सचिन का मुस्लिम समुदाय के समर नामक युवक से विवाद हुआ था। इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई। हालांकि, उस वक्त आसपास के लोगों ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया था।


Also Read: सपा विधायक ने अखिलेश से की इस्तीफे की मांग, कहा- नेताजी संभाले कमान


लेकिन आरोप है कि 22 मई की रात को समर अपने भाई साकिब और सात-आठ अज्ञात युवकों के साथ देवराज की दुकान पर जा पहुंचा। आरोप यह भी है कि मुस्लिम समुदाय के युवकों ने दुकान में घुसते ही लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने सचिन शर्मा को कई बार पीटा। वहीं, जब व्यापारी देवराज ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो उन्हें भी जमकर पीटा गया।


Also Read: जीत के बाद सपा प्रत्याशी सफीकुर रहमान बर्क बोले- नहीं गाऊंगा ‘वंदे मातरम’


वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मुस्लिम समुदाय के युवकों की भीड़ दुकान में घुस गई और सेल्समैन की गर्दन भी मोड़ने की कोशिश की। मामला सामने आने पर बीजेपी नेता कमलदत्त शर्मा समर्थकों के साथ कोतवाली थाने पहुंचे। उन्होंने कहा कि अराजक तत्व शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।


सीओ कोतवाली बोले- अराजकता बर्दाश्त नहीं

बीजेपी नेता ने कहा कि सोहराब गेट पुलिस चौकी से 50 मीटर की दूरी पर व्यापारी और उसके सेल्समैन पर हमला किया जाता है और पुलिस मामले को दबाने की कोशिश करती है। यह दबंगई बर्दाश्त नहीं होगी। इस मामले में एसएसपी को भी बता दिया है। यदि शनिवार शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो पुलिस की जिम्मेदारी होगी। भगत सिंह मार्केट और पत्ता मोहल्ले में कई घटनाएं हो चुकी हैं जहां व्यापारियों पर हमले हो रहे हैं। वहीं रात को ही भाजपा नेताओं ने पुलिस अफसरों को वायरल वीडियो भेजी।


Also Read: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में इन्हें मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह, इन पर टिकीं सभी की नजरें


वहीं, मामले में सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने बताया कि समर, साकिब और सात-आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, धमकी देने, बलवे की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही हैं, जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बाराबंकी पुलिस ने विवेचना में वसूले 65 लाख, कंपनी ने DGP को सबूत में भेजी रकम लेते पुलिसकर्मियों की फोटो

Jitendra Nishad

रायबरेली: स्टंट कर रहे लड़कों को सिपाही ने टोका तो वर्दी खींचकर नीचे गिराया और पीटा

S N Tiwari

शाहजहांपुर: नशे में धुत युवकों ने कोतवाल की जीप पर फेंकी शराब की बोतल, फिर की पत्थरबाजी

S N Tiwari