Crime Police & Forces

कन्नौज: भाइयों के विवाद पर पुलिस ने छोटे भाई को बेरहमी से पीटा, घर लौटी लाश तो पत्नी ने किया हंगामा

kannauj police

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से पुलिस का भयावह रूप सामने आया है. जहां 2 भाइयों में हुए मामूली विवाद पर ठठिया थाने की औसेर चौकी के पुलिसकर्मियों ने छोटे भाई को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. जिसके बाद मृतक की पत्नी ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया. मामला बढ़ता देख एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने ठठिया पुलिस चौकी प्रभारी, 2 सिपाही समेत 5 के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया और आरोपी चौकी इंचार्ज और सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में पैनल से मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया है.


Also Read: गोरखपुर: मशहूर डॉक्टर को ब्लैकमेल कर 8 लाख वसूलने वाला दारोगा और कथित पत्रकार गिरफ्तार


दरअसल, जिले के ठठिया थाना क्षेत्र की औसेर चौकी क्षेत्र के गांव बथुईया निवासी रामरतन के बड़े बेटे देवेंद्र का छोटे भाई रावेंद्र से भूसे के बंटवारे को लेकर 4 दिन से विवाद चल रहा था. बीते रविवार की दोपहर दोनों भाइयों के बीच मारपीट हो गई. देवेंद्र ने चौकी पुलिस से रावेंद्र की शिकायत की. सोमवार की दोपहर चौकी पुलिस दोनों भाइयों को अपने साथ चौकी ले गई और शाम को पुलिस ने बड़े भाई देवेंद्र को छोड़ दिया. इस पर रावेंद्र की पत्नी राजाबेटी औसेर चौकी पहुंची.


पिता की मौत के बाद रोते बिलखते बच्चे

Also Read: 5 करोड़ दहेज की मांग पूरी न होने पर IPS ने पत्नी को बेरहमी से पीटा, टालमटोल कर रही पुलिस


आरोप है कि चौकी में प्रभारी सुरेंद्र सिंह यादव, सिपाही सचिन और सिपाही प्रवीन कुमार रावेंद्र को बेरहमी से पीट रहे थे. पत्नी राजाबेटी के मना करने पर चौकी प्रभारी ने उसे गाली-गलौज कर भगा दिया. शाम करीब 6 बजे 2 सिपाही और बाबा योगेंद्र व जितेंद्र बाइक से बेहोशी की हालत में रावेंद्र को घर के बाहर फेंककर चले गए, थोड़ी ही देर में रावेंद्र की मौत हो गई. इसके बाद राजाबेटी ने हंगामा शुरू कर दिया.


पति की मौते की खबर सुन बेसुध हो गई पत्नी


Also Read: जौनपुर: फेसबुक पर ईवीएम मशीन बदलने का कर रहा था दुष्प्रचार, फैजान खान गिरफ्तार


मामले की जानकारी पर एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह मृतक के घर पहुंचे और उन्होंने पूछताछ की. एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार ने चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह यादव, सिपाही सचिन, प्रवीन के साथ ही बाबा योगेंद्र और जितेंद्र निवासी अज्ञात के खिलाफ गैरइरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर दी. मंगलवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जेपी सलोनिया के नेतृत्व में वीडियोग्राफी के साथ डॉ. आरके गुप्ता, डॉ. श्रीनाथ ने पोस्टमार्टम किया.


Also Read: फिरोजाबाद: पुलिस को फंसाने के लिए लूट के आरोपी ने अपने ही पैर में मारी गोली, Video वायरल


मृतक की पत्नी राजाबेटी ने बताया कि ‘उसकी आंखों के सामने पुलिस वालों ने पति की बेरहमी से पिटाई की. हाथ जोड़कर पति को छोड़ने की बात कही तो पुलिसवालों ने चालान करने के लिए थाने ले जाने की बात कहकर उसे गालियां देते हुए भगा दिया’.


पुलिस की पिटाई से युवक की मौत के बाद पीठ पर निशाना दिखाती महिलाएं

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि उन्होंने मौके पर पहुंचकर जांच की थी. आरोपों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चौकी इंचार्ज औसेर और दोनों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच तिर्वा कोतवाली में तैनात निरीक्षक अशोक कुमार को सौंपी है. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मुजफ्फरपुर रेप कांड: सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, दोषियों को दी जायगी कड़ी से कड़ी सजा

Ambuj

पशु तस्करों को रोकने के लिए पिकअप से लटका सिपाही संजीव, आरोपियों ने कुचलकर मार डाला

Jitendra Nishad

फेसबुक से PM को दी गयी धमकी, लिखा- ‘मोदी को किसी भी चुनावी रैली में मार डालूंगा’

S N Tiwari