Breaking Crime

सहारनपुर: वर्दी में डकैती डालने वाले GRP इंस्पेक्टर समेत 3 गिरफ्तार, एक सिपाही फरार

Saharapur robbery case

उत्तर प्रदेश पुलिस की साख एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। सहारनपुर जिले में गेहूं व्यापारियों से हुई नौ लाख रुपए की डकैती मामले में पुलिस ने जीआरपी आगरा के इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी के अलावा बसीर खान पुत्र अफसर निवासी सदर बाजार, आगरा और सुभाष शर्मा पुत्र नंदलाल निवासी गोधला-जगदीशपुर आगरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से करीब पांच लाख रुपए बरामद किए हैं।


जीआरपी का सिपाही रिंकू चल रहा फरार

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में जीआरपी के सिपाही रिंकू और शायर बैग और टैक्सी ड्राइवर छोटू अभी फरार हैं। डकैती के मामले में गिरफ्तार किया गया इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी बिजनौर जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र स्थित गांव करौंदा चौधर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि उमाही गावं में पुलिस की वर्दी पहने बदमाशों ने डकैती डालकर सनसनी फैला दी थी।


इस मामले में एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि उमाही गांव के निकट गेहूं व्यापारी किराए पर रह रहे थे। सोमवार तड़के पुलिस की वर्दी में बदमाश आ धमके और कई व्यापारियों से नौ लाख रुपये की लूट की गई। पुलिस ने जांच शुरू की तो सहारनपुर-मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर रोहाना टोल प्लाजा के सीसीटीवी में आरोपितों की गाड़ी कैद हो गई। यह गाड़ी तड़के 3:18 बजे गुजरी थी। पीडि़त गेहूं व्यापारी अख्तर ने आगरा के बशीर पर डकैती में शामिल होने का शक जताया था।


Also Read: लखनऊ: विवाद सुलझाने पहुंचे दारोगा ने की फायरिंग, तीन लोगों के घायल होने पर इंस्पेक्टर ने हिरासत में लिया


एसओ नागल के नेतृत्व में स्वाट व सर्विलांस टीम रात को आगरा पहुंच गई। यहां बशीर हाथ लग गया। आगरा में ही उससे पूछताछ हुई तो उसने राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर तैनात इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी (जीआरपी कंट्रोल रूम इंचार्ज) व इंस्पेक्टर के साथी सुभाष शर्मा निवासी गौधला थाना जगदीशपुर आगरा को पकड़वा दिया। इंस्पेक्टर के कब्जे से चार लाख 94 हजार 500 रुपये बरामद हुए।


Also Read: पुलिस कांस्टेबल की पत्नी को रिजर्व पुलिस लाइन उठा ले गया दबंग, दुष्कर्म के बाद ली पीड़िता की अश्लील तस्वीरें


इंस्पेक्टर सहित तीनों पुलिसकर्मी होंगे बर्खास्त

इंस्पेक्टर ललित त्यागी व फरार दोनों सिपाही बर्खास्त होंगे। डीजीपी कार्यालय ने तीनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि इंस्पेक्टर ललित व फरार सिपाही रिंकू और शायर वेग के खिलाफ डकैती की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। ललित को देवबंद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर एसएसपी जीआरपी व मुख्यालय को भेजी जा रही है। इससे तीनों के निलंबन से लेकर बर्खास्तगी की कार्रवाई होनी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

506 total views, 2 views today

Related news

बुलंदशहर हिंसा: गोकशी की वारदात में शामिल 3 आरोपी नदीम, रहीस और काला पुलिस के हत्थे चढ़े

BT Bureau

इलाहाबाद:आतंकी संगठन ‘ISIS’ ने युवक को दिया एजेंट बनने का ऑफर

Aviral Srivastava

निर्देशक साजिद खान पर तीन महिलाओं का गंभीर आरोप, प्राइवेट पार्ट छूने की करते थे कोशिश, मांगते थे Nude Photos

Satya Prakash

Leave a Comment