Crime Politics

CM योगी पर की आपत्तिजनक टिपण्णी, आरोपी पीर मोहम्मद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में यूपी पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. गोरखपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा तीसरे आरोपी धर्मेन्‍द्र भारती देश के बाहर होने के कारण उसकी गिरफ्तारी के लिए संवैधानिक कार्रवाई की जा रही है. प्रदेश में लगातार इस तरह की आपत्तिजनक पोस्‍ट को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई कर रही है.


पुलिस ने जिन दो युवकों को गिरफ्तार किया है उनके नाम पीर मोहम्मद तथा राम प्रसाद यादव हैं. पीर मोहम्मद के खिलाफ आईपीसी की धारा 503, 505, 65/66 आईटी एक्‍ट तथा राम प्रसाद यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 503, 505 और 65/67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपियों द्वारा इस्‍तेमाल किए गए मोबाइल को भी बरामद कर लिया है. एसएसपी डा. सुनील गुप्‍ता ने मामले की जांच बैठा दी है.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि पीर मोहम्मद ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर उसे वायरल कर दिया था. शुरुआत में यह पोस्ट धरमवीर भारती ने डाली थी जो भारत से बाहर काम करता है. उन्होंने कहा कि उमेश कुमार यादव ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये पुलिस से शिकायत की थी. पीर को जेल भेज दिया गया है. गुप्ता ने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले एक अन्य व्यक्ति राम प्रसाद को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.


Also Read: मेरठ: 12 साल की मासूम से मदरसे में दुष्कर्म, मौलवी गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लखनऊ: लोकसभा प्रत्याशी शमीम खान पर पति-पत्नी को पीटने का आरोप, आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

S N Tiwari

बरेली: बदला लेने के लिए ससुर ने किया रेप, शौहर ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

BT Bureau

केवल आतंकियों को मारने से ही आतंकवाद ख़त्म नहीं होगा, हमें चीन-इज़राइल से सीखना होगा: अश्विनी उपाध्याय

BT Bureau