Breaking Tube
  • Home
  • Crime
  • अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की दे रहा था धमकी, जालौन से गिरफ्तार
Crime

अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की दे रहा था धमकी, जालौन से गिरफ्तार

america's miami airport

उत्तर प्रदेश के जालौन में रहने वाले युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। वहीं, युवक की इस धमकी से अमेरिका में सनसनी फैल गई। वहां की एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) ने एनआईए से मदद की गुहार लगाई दी। इस युवक ने एयरपोर्ट पर फोन कर कई बार एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी और मेल भी किए।

 

डीजीपी ओपी सिंह ने दी जानकारी

बता दें कि एनआईए से मिली जानकारी के बाद यूपी एटीएस की टीम ने मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाले 18 वर्षीय युवक उत्कर्ष द्वेविदी की जन्म कुंडली खंगाली और आईपी एड्रेस के जरिए उस तक जा पहंची। धमकी देने वाले युवक को शनिवार की सुबह यूपी एटीएस ने उसे हिरासत में ले लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि उसने अपने पिता से पैसे लेकर 100 अमेरिकी डॉलर के बिटक्वाइन खरीदे थे। लेकिन किसी ने उसे धाखा देकर करीब तीन हजार अमेरिकी डालर हड़प लिये।

 

Also Read : राम मंदिर पर बोले यूपी बीजेपी अध्यक्ष, योगी जी ने योजना बनाई है दीवाली का इंतेजार कीजिये खुशखबरी मिलेगी

डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिंह ने बताया कि उत्कर्ष द्विवेदी को एफबीआइ व एनआइए के इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश एटीएस को एनआईए जांच एजेन्सी से यह सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति अमेरिका के मियामी हवाईअड्डे पर फोन कर एके 47 और ग्रेनेड से हमला करने की धमकी दे रहा है।

 

Also Read: लटक सकती है 68,500 और 12460 शिक्षक भर्ती: फैसले के खिलाफ HC की डबल बेंच में गुहार लगाएगी योगी सरकार

 

उन्होंने बताया कि सभी फोन इंटरनेट कॉल से किए जा रहे थे। जांच के दौरान उसका आईपी एड्रेस पता किया गया। एड्रेस जालौन जिले का था। वहां जब युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, उसका कंप्यूटर और मोबाइल फोन चेक किया गया तो धमकी की बात सही निकली। युवक ने भी अपनी गलती स्वीकार की है।

 

Also Read: IAS से बने बीजेपी उम्मीदवार की धमकी, चुनाव में साथ नहीं दिया तो कहर बनकर टूटूंगा 

 

पिता के पैसे से खरीदे थे बिटक्वॉइन

डीजीपी ने बताया कि आरोपी युवक की उम्र 18 साल तीन माह है। पूछताछ में पता चला है कि उसने अपने पिता से पैसे लेकर 100 अमेरिकी डॉलर के बिटक्वाइन खरीदे थे। लेकिन किसी ने उसे धाखा देकर करीब तीन हजार अमेरिकी डालर हड़प लिये। उन्होंने बताया कि उसने इस घटना की जानकारी पुलिस को न देकर सीधे गलत नाम से एफबीआई को फोन व ईमेल से जानकारी दी। लेकिन एफबीआई से कोई सहयोग न मिलने पर उसने मियामी एयरपोर्ट पर फोन कर धमकी दी।

 

Also Read: शामली: रात सपने में दिखा भगवान ‘श्री राम का’ विराट स्वरुप तो सुबह मोहम्मद शहजाद बन गए संजू राणा

 

डीजीपी ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने धमकी दी कि ‘मैं एके 47, ग्रेनेड, सुसाइड बेल्ट लेकर आऊंगा और सबको मार दूंगा, एफबीआई से कहो की बात करे, इसने यह भी कहा कि मैं बुलेट प्रूफ जैकेट पहन कर आऊंगा। फोन के लिये उसने इंटरनेट कॉल का इस्तेमाल किया।’’

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ऑनर किलिंग : प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को घरवालों ने पंखे से लटकाया, मौत

Aviral Srivastava

इलाहाबाद: दुर्गा पंडाल के बाहर फ़िल्मी स्टाइल में हुई हिस्ट्रीशीटर की हत्या, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

BT Bureau

विक्की कौशल के पिता पर लगा यौन शोषण का आरोप, महिला बोली- मुझे जबरदस्ती पॉर्न दिखाई और…

Satya Prakash

Leave a Comment