Breaking Tube
Entertainment

Review: अंधविश्वास की नींव पर क्रिकेट और इश्क़ की दास्तान है फिल्म ‘द जोया फैक्टर’

बॉलीवुड: फिल्म इंडस्ट्री में आज कल तरह-तरह के मुद्दों पर फिल्में बनना शुरू हो गई हैं, कोई निर्देशक असली मुद्दों पर फिल्में बना रहा है तो कोई मनघडंत मुद्दों पर इंडस्ट्री में हर तरह की फिल्में बनना लाजमी है. इन दिनों बड़े परदे पर चल रही एक्ट्रेस सोनम कपूर की में पड़ गए थे. लेकिन यह बात साफ हुई जब इनकी फिल्म ‘द जोया फैक्टर’ का ट्रेलर आया. अब इस किरदार को पर्दे पर देखने का वक्त आ गया है. इस फिल्म की कहानी लेखिका अनुजा चौहान के एक फिक्शन पर आधारित है.


निर्देशक अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित ‘द जोया फैक्टर’ फिल्म में सोनम कपूर के साथ दुलकर सलमान, अंगद बेदी और संजय कपूर भी अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म में सोनम कपूर ‘जोया’, दुलकर सलमान ‘निखिल खोडा’ और अंगद बेदी ‘रोबिन’ नाम के किरदार को निभा रहे हैं. यह एक राजपूत लड़की ‘जोया’ की कहानी है, हिंदू लड़की के मुस्लिम नाम वाली यह कहानी कॉमेडी, इमोशन और रोमांस से भरपूर है.


Image result for the zoya factor

इस फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है सोनम के परिवार वालों को लगता है कि टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने में जोया की पैदाइश का हाथ है. जोया के बड़े होते तक उसका लकी चार्म हमेशा उसके साथ होता है और उसकी डूबती नैया को हर बार पार भी कराता रहता है. जोया जब बड़ी हो जाती है तो वह एक ऐड एजेंसी में जूनियर कॉपी राइटर के पोस्ट पर काम करती है. इसी बीच कंपनी की तरफ से उसे टीम इंडिया का फोटोशूट के लिए भेजा जाता है. वहीं जोया की मुलाकात टीम के कैप्टन निखिल खोडा से होती है और पहली नजर में ही दोनों एक दूसरे से काफी एट्रेक्ट हो जाते हैं.


Image result for the zoya factor

उसके बाद अगले दिन टीम इंडिया के साथ नाश्ता करते हुए जब जोया सभी को यह बताती है कि उसके घरवाले क्रिकेट के लिए उसे लकी चार्म मानते हैं, तो टीम के कई खिलाड़ी इस बात से प्रभावित नजर आते हैं. उसी दिन जब टीम इंडिया अजीबोगरीब तरीके से मैच जीत जाती है, तो टीम का यह भरोसा पक्का हो जाता है कि जोया क्रिकेट के मामले में लकी है, लेकिन निखिल इन सब चीजों को नहीं मानता है और उसे खिलाड़ियों की मेहनत और प्रतिभा पर विश्वास है. इसक बाद इंडियन क्रिकेट बोर्ड जोया को भारतीय क्रिकेट टीम का लकी मस्कट बनने का प्रस्ताव देता है, ताकि वे वर्ल्ड कप को हासिल कर सकें. लेकिन, जोया तो पहले इसे नकार देती है फिर बाद में वह कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर देती है. अब आपको थिएटर जाकर देखना होगा कि क्या वर्ल्ड कप में जोया का लकी चार्म काम आता है या नहीं?


Also Read: सनी लियोनी की बोल्ड फोटो देखकर फैंस बोले- Love u sunny


इस फिल्म में राजकुमार राव और जूही चावला भी काफी महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आए थे. फिल्म का कंटेंट काफी चर्चा में था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ खास कारनामा नहीं कर सकी. अब देखना होगा कि सोनम कपूर की फिल्म ‘द जोया फैक्टर’ बॉक्स ऑफिस पर क्या करिश्मा करती है.


Also Read: Video: टाइगर श्रॉफ ने जबरदस्त स्टंट कर फैंस को दिया चैलेंज, बोले- करके दिखाओ!


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कमाई के मामले में ‘वॉर’ ने ‘साहो’ को छोड़ा पीछे, 5वें दिन भी जारी है बॉक्स ऑफिस पर धमाल

Satya Prakash

मिया खलीफा की सेक्सी और बोल्ड पोस्ट देखकर फैंस बोले- हॉटनेस ओवरलोडेड… कब तक तरसाओगी

Satya Prakash

‘दबंग 3’ मोशन पोस्टर रिलीज पर सलमान बोले- आ रहे हैं, ठीक 100 दिन बाद, स्वागत तो करो हमारा!

Satya Prakash