Breaking Tube
Entertainment

कांस फिल्म फेस्टिवल 2019 के Jury मेंबर्स की लिस्ट जारी

बॉलीवुड: इंडस्ट्री में यह साल कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 का ये 72वां साल है. इस बार ये 14 मई से शुरू होगा और 25 मई तक चलेगा. इस दौरान कांस में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के तमाम बड़े सलेब्स हिस्सा लेंगे. वहीं कान्स में पिछले साल की महिला-नेतृत्व वाली जूरी ने मौर्चा संभाला था, जिसमें #MeToo आंदोलन का काफी बोलबाला हुआ था, वहीं पांच पुरुष और चार महिलाएँ इस साल शीर्ष पाल्मे पुरस्कार विजेता का फैसला करेंगे. तो चलिए आपको फेस्टिवल डी कान्स के उद्घाटन से पहले जूरी के सदस्यों से मिलते हैं.


एले फैनिंग: 21 साल की हॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपर 8 का साथ-साथ मालेफिक प्रसिद्धि के मॉडल ने केवल 8 साल की उम्र में एलेजांद्रो गोंजालेज इन्नारिटु की बैबेल के साथ कान्स की शुरुआत की थी. यह 6 साल बाद है जब एले ने अपनी स्क्रीन डेब्यू आई एम सैम में अपनी बहन डकोटा फैनिंग के चरित्र के छोटे संस्करण के रूप में किया था.



एलिस रोहरवाचेर: एक इतालवी फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक, संपादक और एक दर्शन स्नातक, ऐलिस ने 2011 में अपनी पहली फीचर फिल्म हेवनली बॉडी के साथ कान की शुरुआत की थी, जिसे आलोचकों के साथ-साथ प्रशंसा का भी साथ मिला था. उनकी दूसरी निर्देशित द वंडर्स में उनकी बहन अल्बा और मोनिका बेलुची ने 2014 में ग्रैंड प्रिक्स जीता था. लैंजारो फेलिस, जिसका पिछले साल कान में प्रीमियर हुआ था, ने सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता था.



इंकी बिलाल: एक सबसे ज्यादा बिकने वाला फ्रांसीसी कॉमिक्स कलाकार और एक फिल्म निर्देशक जिसने बंकर पैलेस होटल (1989) और टाइखो मून (1996) जैसी फिल्मों में काम किया है.



रॉबिन कैंपिलो: ऑस्कर के नामांकित और पाल्मे के लेखक-द-क्लास जीतने वाले (2008), जिन्होंने लेस रेवेनंट्स को भी लिखा और पतित किया, जिसे बाद में अमेरिकी अलौकिक ड्रामा टेलीविज़न श्रृंखला द रिटर्नेड में रूपांतरित किया गया.



पावेल पल्लीकोव्स्की: एक पोलिश फिल्म निर्माता, जिसने शीत युद्ध के लिए 2018 कान फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता था.



योर्गोस लैन्थिमोस: एक ग्रीक निर्देशक, जिसने ऑस्कर विजेता 2018 की फिल्म द फेवरेट को भी हेलमेट कर दिया था. उनकी फीचर फिल्म डॉगटॉथ ने 2009 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रिक्स अन कुछ खास रिगार्ड जीता.



केली रीचर्ड: एक अमेरिकी फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक को उनकी न्यूनतम शैली वाली फिल्मों के लिए जाना जाता है, उन्हें वेंडी एंड लुसी के लिए अन सर्टन रिगार्ड अवार्ड में नामित किया गया था.



माइमोउना न’दिआए: सेनेगल की एक अभिनेत्री, कॉमेडियन, वृत्तचित्र निर्माता और एक कार्यकर्ता, माइमोउना न’दिआए पश्चिम अफ्रीका के सबसे बड़े सितारों में से एक है.



Also Read: मंदाना करीमी की बिकिनी वीडियो देखकर फैंस ने भरी आहें, सेक्सी फिगर देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने


एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु: पांच बार ऑस्कर विजेता निर्देशक, जिन्होंने द रेवनेंट और बर्डमैन की पसंद को कम कर दिया है, इनरिटु ने अपनी पहली फिल्म एमोर्स पेरोस के साथ कान्स की शुरुआत की. इसने 2000 में आलोचकों का सप्ताह का ग्रैंड पुरस्कार भी जीता. 



Also Read:  Video: शहीद कपूर के ऊपर चढ़ी शराब और आशिक़ी की लत, Preeti के प्यार में हुए पागल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

वीडियो बना रहा था पत्रकार, सलमान खान ने छीना मोबाइल

S N Tiwari

एली अवराम की इस हॉट पोस्ट को देखकर सोशल मीडिया पर हुई कमेंट की बौछार

Satya Prakash

करण के शो कॉफी विद करण में पहुंची बाहुबली टीम, करण के लाजवाब सवालों के जवाब देगी बाहुबली टीम

Satya Prakash