Breaking Tube
  • Home
  • Entertainment
  • इस्लाम समाज के नेताओ ने ऑनलाइन गेम ‘PUBG’ के खिलाफ निकाला फतवा
Entertainment International Social

इस्लाम समाज के नेताओ ने ऑनलाइन गेम ‘PUBG’ के खिलाफ निकाला फतवा

देशभर में खेले जा रहे ऑनलाइन वीडियो गेम ‘प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड’ PUBG में आज कल की युवा पीढ़ी फंस के रह गयी है, यह एक नशे से कम नहीं है, यह गेम मात्र समय की बर्बादी है और कुछ नहीं युवाओं के बीच यह गेम बहुत तेजी से फ़ैल रहा है, इस गेम की लत की वजह से कई जानलेवा घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं. उत्तरी इराक के इस्लामिक नेताओं ने इस गेम के खिलाफ फतवा जारी किया है. उन्होंने इस ऑनलाइन गेम को बैन करने की मांग करते हुए इसे समय की बर्बादी बताया. नेताओं का कहना है कि इसकी लत की वजह से मुस्लिम ही नहीं बल्कि सभी युवा अपने रास्ते से भटक रहे हैं. यह गेम युवाओं को इस कदर भ्रमित कर रहा है कि युवा पीढ़ी अपराध के रास्ते पर भी चलने को तैयार हो रही है.

 

मामला उत्तर इराक के कुर्दिस्तान स्थित सुलेमनियाह इलाके का है. यहां के स्थानीय नेताओं ने PUBG के खिलाफ फतवा जारी करते हुए कहा कि यह गेम सिर्फ समय की बर्बादी है, इसे फौरन बैन कर देना चाहिए. दरअसल समय की बर्बादी को इस्लाम में हराम बताया गया है और इसी आधार पर उन्होंने गेम के खिलाफ फतवा जारी किया है. इस गेम की वजह से यहां रिश्तों में दरारें पैदा हो रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां एक दंपति इस गेम को खेलते थे. गेम में पत्नी ने पति को ब्लड डोनेट करने (गेम में लाइफ बढ़ाने का फीचर) से इनकार कर दिया और किसी अनजान प्लेयर को ब्लड डोनेट कर दिया. इससे नाराज पति ने पत्नी को तलाक दे दिया.

 

इस्लामिक नेताओं ने ऑनलाइन वीडियो गेम PUBG को समय की बर्बादी बताया है (फोटो क्रेडिटः पबजी वीडियो गेम)

 

Also Read : Video: पुलिसकर्मियों के सामने मॉडल ने उतार दिए कपड़े, गार्ड ने नहीं दी थी सिगरेट

 

बताते चलें कि पिछले साल अक्टूबर में चीन अथॉरिटी ने कट्टर समाजवादी मूल्यों का हवाला देते हुए पबजी को ब्लॉक कर दिया था. दरअसल चीन में इस ऑनलाइन खेल को लेकर कई घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं. पूर्वी चीन में एक महिला ने बताया कि उनके 13 साल के बेटे की बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गई. वह पबजी खेलने का आदी था. महिला का आरोप है कि वह बिल्डिंग की चौथी मंजिल के गिरकर देखना चाहता था कि गेम की तरह वह असल जिंदगी में भी इमारत से कूदकर बच सकता है या नहीं. दूसरी ओर रूस में एक 15 साल के लड़के ने साथी छात्रा को चाकू से गोदकर मार डाला. वह भी पबजी खेलने का आदी था. बताया गया कि आरोपी नाबालिग देखना चाहता था कि गेम की तरह असल जिंदगी में कत्ल करके कैसा महसूस होता है. जब उसे पुलिस ने उसके बेडरूम से पकड़ा तब भी वह पबजी खेल रहा था.
देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शर्लिन चोपड़ा का ट्रेडिशनल अंदाज देखकर भड़के फैंस, बोले- इससे अच्छी तो बिना कपड़ो के लगती हो

Satya Prakash

आयुष्मान खुराना-राधिका आप्टे का ‘अंधाधुन’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Satya Prakash

बाहुबली के राइटर द्वारा लिखी स्क्रिप्ट “मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी” का ट्रेलर लांच होगा, 15 अगस्त को

Satya Prakash

Leave a Comment