Entertainment Government

PM मोदी की इस बड़ी योजना से जुड़ेंगे शाहरुख-सलमान-कैटरीना! करेंगे उर्दू भाषा का प्रचार

बॉलीवुड: आज कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री उनके साथ नजर आ रही है. पुलवामा हमलें के बाद बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार मोदी के समर्थन में उतरते नजर आ रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड किंग शाहरुख खान, बॉलीवुड ‘दबंग’ सलमान खान और कैटरीना कैफ को लेकर एक नई जानकारी सामने आ रही है. अब जल्द ही यह तीनों दिग्गज मिलकर मोदी सरकार की एक नई योजना से जुड़ने जा रहे हैं. लेकिन इस खबर के बाद से सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस छिड़ी नजर आ रही है.


शाहरुख-सलमान-कैटरीना जैसे दिग्गज कलाकार जल्दी ही उर्दू भाषा को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाते नजर आने वाले हैं. क्योंकि इन तीनों कलाकारों की फैंस फॉलोइंग काफी तगड़ी है इसलिए इन तीनों का लोगों से काफी जुड़ाव नजर आता है. शायद इसी वजह के चलते मोदी सरकार ने यह फैसला लिया है.


सूत्रों के अनुसार ‘मिनिस्‍ट्री ऑफ ह्यूमन रिसॉर्स डिवेलपमेंट’ द्वारा सलमान, शाहरुख और कटरीना का नाम उर्दू के प्रचार प्रसार को लेकर आगे आया है. अगर सब ठीक रहा तो वह दिन दूर नहीं जब ये तीनों बॉलीवुड के दिग्गज जल्द ही उर्दू भाषा का प्रचार करते हुए दिखाई देंगे.


ऑटोनॉमस बॉडी नैशनल काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ उर्दू लैंग्‍वेज (NCPUL) के डायरेक्‍टर अकील अहमद के अनुसार यह बात साफ हो चुकी है. अकील ने अपने एक इंटरव्यू में कहा ‘शाहरुख खान और सलमान खान से इस काम के को लेकर संपर्क किया जा रहा है. जिसके बाद कलाकारों से उर्दू में कुछ बातें बोलने को कहा जाऐगा. जिसके बाद यह वीडियो प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जाऐगा.



Also Read: OMG! पूनम पांडे की इस बाथटब वीडियो ने की बोल्डनेस की सारी हदें पार


वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान और सलमान खान अब संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म में एक साथ नजर आने वाले हैं. पिछले दिनों दोनों ने ‘बैजू बावरा’ के रिमेक से जुड़ने की पुष्टी की थी. वहीं सलमान और कैटरीना जल्द ही फिल्म ‘भारत’ में एक साथ नजर आऐंगे.


Also Read: सनी लियोनी ने थाईलैंड में कराया मैनफोर्स कंडोम के लिए बेहद हॉट शूट, देखें वायरल पोस्ट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


215 total views, 2 views today

Related news

मथुरा के स्नान कुण्डों में ‘गंगा स्नान’ करायेगी योगी सरकार, ये है योजना

BT Bureau

योगी सरकार ने चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों की भर्ती प्रक्रिया की रद्द, ये है कारण

BT Bureau

सस्पेंस और थ्रिलर का अनोखा मेल है ‘अंधाधुंध’, आयुष्मान खुराना का मास्टर माइंड अंदाज

Satya Prakash

Leave a Comment